Asianet News HindiAsianet News Hindi

लखनऊ: तीन पत्नियों वाले दारोगा बने चर्चा का विषय, पत्नी की शिकायत पर कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश

राजधानी लखनऊ में तीन पत्नियां रखने वाले दरोगा की पहली पत्नी ने कमिश्नर ऑफिस पहुंच उनकी शिकायत कर दी है। महिला का आरोप है कि वह दूसरी पत्नी के साथ लखनऊ में रह रहे हैं। कमिश्नर ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

Lucknow Inspector with three wives became subject of discussion commissioner ordered an inquiry on complaint of his wife
Author
First Published Sep 3, 2022, 11:26 AM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तीन पत्नियों वाले दरोगा सुधांशु रंजन यादव इन दिनों चर्चा का विषय बन गए हैं। उनकी पहली पत्नी ने उन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने बिना तलाक दिए तीन शादियां की हैं। हालांकि जब सुधांशु रंजन से इस बारे में पूचा गया तो उन्होंने सारे आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि उनकी पत्नी नहीं है। दरोगा की पहली पत्नी ने 10 साल की बेटी के साथ कमिश्नर कार्यालय पहुंच कर न्याय की गुहार लगाई है। उसने बताया कि उसके पति ने बीबीडी इलाके में दूसरी महिला के नाम से फ्लैट खरीद कर उसके साथ वहां रह रहे हैं और तीसरी पत्नी गोरखपुर में रहती थी जिसे अब वह छोड़ चुके हैं।

पत्नी ने दरोगा पर लगाए गंभीर आरोप
महिला ने कमिश्नर एसबी शिरडकर से मुलाकात कर उन्हें सारे दस्तावेज भी दिखाए हैं। उसने बताया कि बनारस के बड़ा गांव रसूलपुर की निवासी है। महिला ने रोते हुए कमिश्नर से न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि 14 साल पहले सुधांशु रंजन से उसकी शादी हुई थी। दोनों की एक दस साल की बच्ची भी है। महिला ने बताया कि शादी के समय सुधांशु दारोगा नहीं थे। सुधांशू की मांग पर उसके मायकेवालों ने दहेज में कार और लाखों के जेवर दिए थे। जिसके बाद उनकी शादी खुशहाल चल रही थी। इसी बीच सुधांशु की पोस्टिंग लखनऊ हो गई और यहां पर एक महिला सिपाही के साथ उनके संबंध हो गए। जिसके बाद सुधांशू ने ऑफिस में काम का बहाना बना कर घर आना जाना कम कर दिया।

पुलिस कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश
महिला ने कहा कि वह अपनी बच्ची की खातिर तलाक नहीं चाहती है। दरोगा की पहली पत्नी ने बताया कि महिला सिपाही को पत्नी दिखाते हुए सुधांशू ने उसके नाम से बीबीडी इलाके में एक फ्लैट खरीदा है। उनके पास इतने रूपए कहां से आए, इसकी जांच होनी चाहिए। दूसरी पत्नी की जानकारी होने पर जब महिला बीबीडी पुलिस के साथ उनके फ्लैट पर पहुंची तो सुधांशू ने उसे वहां से भगा दिया। महिला का आरोप है कि दरोगा कि दूसरी पत्नी फ्लैज पर ही मौजूद थी। महिला की शिकायत के बाद पुलिस कमिश्नर ने मामले की जांच करने के आदेश दिए है। 

दरोगा तीन महीने पहले हुए थे सस्पेंड
करीब तीन महीने पहले पारा थाने की हंसखेड़ा चौकी से सस्पेंड हुए थे। इंस्पेक्टर पारा दधिबल तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि लगभग तीन महीने पहले दो पक्षों के विवाद हो गया था। विवाद के बाद दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज करवाया गया था। जिसके बाद सुधांशु रंजन पर आरोप लगा ता कि उन्होंने एक पक्ष से घूस लेकर दूसरे के खिलाफ धाराएं हटा दी थीं। जिसकी वजह से तत्कालीन पुलिस कमिश्नर ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था। अब उनकी पत्नी ने उनके खिलाफ कमिश्नर से दो और पत्नियां रखने की शिकायत की है। आरआई प्रथम पुलिस लाइन के राकेश कुमार शर्मा ने बताया कि पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर मामले की जांच की जा रही है। वहीं आरोपित दरोगा हफ्ते भर की छुट्टी पर चले गए हैं।

यूपी में एक साथ 22 ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी, कई घूसखोर अफसर रडार पर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios