Asianet News HindiAsianet News Hindi

यूपी में एक साथ 22 ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी, कई घूसखोर अफसर रडार पर

यूपी में इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी सामने आई। कानपुर औऱ लखनऊ में विभाग ने एक साथ 22 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की। इन अफसरों पर विभाग कई दिनों से नजर बनाए था। 

Income tax department raids 22 locations simultaneously in UP many bribe officers on radar
Author
First Published Aug 31, 2022, 11:57 AM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 12 से अधिक भ्रष्ट और घूसखोर अफसरों के खिलाफ इनकम टैक्स विभाग की बड़ी कार्रवाई बुधवार को सामने आई। एक साथ 22 ठिकानों पर हुई इस छापेमारी के बाद हड़कंप मच गया। मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ और कानपुर समेत 22 जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी जारी है। आयकर विभाग के निशाने पर 12 से अधिक अफसर बताए जा रहे हैं। 

कई विभागों में तैनात अधिकारी रडार पर
यूपी के कई विभागों में तैनात अधिकारी अब इनकम टैक्स की रडार पर हैं। उद्यमिता प्रशिक्षण संस्थान, उद्योग विभाग, यूपी इंडस्ट्रियल कंसलटेंट लिमिटेड, उद्यम विभाग के साथ में कुछ प्राइवेट इंडस्ट्रियलिस्ट के यहां पर भी छापेमारी की कार्रवाई जारी है। इस गुपचुप तरीके से हो रही छापेमारी की बात जैसे ही सामने आई तो हड़कंप मच गया। सूत्रों के अनुसार आने वाले दिनों में कई अन्य जगहों पर भी छापेमारी की कार्रवाई करने की तैयारी हो चुकी है। विभाग लगातार उन अफसरों पर नजर बनाए हुए हैं जिनके यहां छापेमारी की जानी है। 

ऑपरेशन बाबू साहब पार्ट-2 के तहत हो रही छापेमारी 
बताया गया कि यह कार्रवाई ऑपरेशन बाबू साहब पार्ट-2 के तहत की जा रही है। इसकी शुरुआत 18 जून को दिल्ली से हुई थी। हालांकि अब इस जांच की आंच यूपी के कानपुर और लखनऊ तक पहुंच चुकी है। विभाग को इनपुट मिले थे कि टेंडर को लेकर कई योजनाओं में इन विभागों के अफसर लिप्त रहें। इसके बाद इन सभी के खिलाफ साक्ष्य जुटाए गए और छापेमारी शुरू की गई। एक साथ इतनी बड़ी संख्या में हो रही छापेमारी के बाद हर कोई दंग है। वहीं संबंधित विभागों के अन्य अफसरों में भी इस छापेमारी के बाद दहशत देखी जा रही है। बताया जा रहा है कि UPICON से जुड़े ठेकेदारों के ठिकानों पर भी इनकम टैक्स की छापेमारी जारी है। हालांकि इस छापेमारी के बारे में आधिकारिक सूचना कार्रवाई पूरी होने के बाद ही सामने आ सकेगी। 

लखीमपुर खीरी: पत्नी की कटी हुई नाक लेकर थाने पहुंचा पति, मामला जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios