Asianet News HindiAsianet News Hindi

शिवा बने तौफीक ने तोड़ी शनिदेव की मूर्ति, लखनऊ के लेटे हुए हनुमान मंदिर में ऐसे दिया घटना को अंजाम

लखनऊ के गोमती तट पर स्थित लेटे हुए हनुमानजी मंदिर में एक युवक ने अपनी पहचान छिपाकर शनिदेव की मूर्ति को खंडित कर दिया। मंदिर अध्यक्ष ने युवक को पुलिस को सौंप दिया है। आरोपित युवक ने अपना नाम तौफीक बताया है।

Lucknow Taufiq who became Shiva in Hanumanji temple lying down broke idol Shani Dev misled people by hiding his identity
Author
First Published Sep 8, 2022, 9:42 AM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती किनारे स्थित प्राचीन लेटे हुए हनुमानजी मंदिर में शनि देव की मूर्ति को एक युवक ने खंडित कर दिया है। बताया जा रहा है कि युवक अपनी पहचान छिपाकर मंदिर में आया था। जिसके बाद उसने ईंट मार कर शनि देव की मूर्ति को खंडित कर दिया और ध्वज को भी तोड़ दिया। जब लोगों ने उसका विरोध किया तो वह अभद्रता करने लगा। मंदिर परिसर में मौजूद लोगों ने उसको घेराबंदी कर पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी।

तौफीक ने तोड़ी शनिदेव की मूर्ति
इस दौरान मंदिर के अध्यक्ष डा. विवेक तांगड़ी भी मंदिर पहुंच गए। उन्होंने भीड़ से आरोपित युवक को छुड़ाकर चौक पुलिस को सौंप दिया। डा. विवेक तांगड़ी के अनुसार, वर्तमान में मंदिर के पुजारी अमर मिश्रा हैं। बीती रात एक युवक मंदिर के अंदर आया और वह टीका भी लगाए हुए था। पुजारी द्वारा पूछे जाने पर उसने अपना नाम शिवा बताया था। युवक ने कहा कि वह मंदिर दर्शन करने आया है। इसके बाद उसने मंदिर में मौजूद शनिदेव की मूर्ति पर ईंटा मारकर उसे खंडित कर ध्वज तोड़ दिया। जिसके बाद नाराज लोगों ने उसकी पिटाई कर दी।

घटना को लेकर लोगों में आक्रोश
युवक की इस हरकत को देख मंदिर के पुजारी और आस-पड़ोस के लोगों ने उसे पकड़ कर पीट दिया। मंदिर के अध्यक्ष ने युवक खिलाफ चौक थाने में तहरीर दी है। पुलिस पूछताछ में आरोपी युवक ने अपना नाम तौफीक अहमद बताया। इंस्पेक्टर चौक के मुताबिक, तहरीर के आधार पर युवक से पूछताछ की जा रही है। वहीं इस मामले पर अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने नाराजगी जाहिर की है। शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि इस संबंध में वह गुरुवार को आरोपित युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे। इस घटना को लेकर लोग आक्रोश में हैं।

आई मिस यू पापा..लिखकर ट्रेन के आगू कूद गई 9वीं की छात्रा, सुसाइड नोट में मौसी का भी किया जिक्र

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios