Asianet News HindiAsianet News Hindi

यूपी के महोबा में एक साथ मां और बेटी ने कहा- साहब, हम दोनों को तलाक दिला दो, मामला सुन हैरत में पड़े लोग

महोबा जनपद से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। इस पूरे प्रकरण को सुनकर लोग हैरत में हैं। यहां एक मां और बेटी एक साथ तलाक की गुहार लगा रही है। इसमें बेटी का विवाह तो अभी महज चार माह पहले ही हुआ है। 

mahoba mother and daughter seeking divorce together the whole case is shocking
Author
Mahoba, First Published Apr 27, 2022, 11:08 AM IST

महोबा: जनपद में महिला उत्पीड़न का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां नवविवाहिता पुत्री अपने पति से तंग आकर तलाक मांग रही है। इस बीच उसकी मां भी अपने पति से तंग आकर न्याय की गुहार लगा रही है। महिला न्याय की गुहार को लेकर डीएम की चौखट तक पहुंच गई। दोनों ही मां-बेटी अपने-अपने पतियों की प्रताड़ना से परेशान है। जिसके बाद वह तलाक के लिए गुहार लगा रही हैं। 

जिलाधिकारी के पास पहुंच लगाई मदद की गुहार
कबरई थाना क्षेत्र के महेवा गांव निवासी नीलम कुशवाहा अपनी मां के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पहुंची। यहां वह प्रार्थनापत्र देने के लिए पहुंची हुई थी। उनका कहना था कि वह पति की प्रताड़ना से तंग आ चुकी हैं। उनसे तलाक के लिए वह लगातार चक्कर लगा रही हैं। इसी बीच उनकी मां ने भी अपने पति से तलाक के लिए गुहार लगाई। नीलम ने कहा कि सामूहिक विवाह सम्मेलन में उनका विवाह 11 दिसंबर को कबरई के चंद्रावल रोड पर रहने वाले अयोध्या प्रसाद से हुआ था। 

दहेज की मांग को लेकर परेशान कर रहे ससुरालीजन 
हालांकि उसके बाद से लगातार ससुरालवाले उनसे दहेज की मांग कर रहे हैं। उन्हें तीन लाख दहेज की मांग के साथ प्रताड़ित किया जा रहा है। इसी के साथ उन्हें यह भी पता लगा कि उनके पति का किसी और साथ में भी संबंध हैं। इससे वह निराश हुई और थाने पर जाकर शिकायत की। हालांकि न्याय न मिलने पर उन्होंने पति से तलाक की मंशा बनाई। 

चार माह पहले हुआ था विवाह, पति के साथ नहीं रहना चाहतीं
पीड़िता ने मां के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर पति और ससुरालवालों पर गंभीर आरोप लगाया। इसी के साथ शिकायत कर तलाक दिलाई जाने को लेकर गुहार लगाई। पीड़िता अपनी मां के साथ पति जगराम कुशवाहा से तलाक दिलाए जाने की मांग को लेकर पहुंची। नीलम बताती हैं कि चार माह पहले ही उनका विवाह हुआ है और वह अब पति के साथ में नहीं रहना चाहती हैं। इसका कारण है कि पति उन्हें लगातार परेशान कर रहा है। 

लखनऊ के चिनहट में नर्स की एक लापरवाही से स्वस्थ नवजात की मौत, चिल्लाकर भी कुछ ना कर सकी बेबस मां

इन दुल्हनों से रहे जरा बचके, ऐसे लोगों को निशाना बनाकर दे रही हैं लूट को अंजाम

विधायक ने बैंक के बाहर जड़ा ताला, वित्त मंत्री को पत्र भेज कहा- जरूरतमंदों को लाभ देने की इनकी नहीं है मंशा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios