Asianet News HindiAsianet News Hindi

कानपुर में दीवार गिरने से हुई युवक की मौत, परिजनों ने बंदर और मेट्रो के काम को बताया हादसे का कारण

यूपी के कानपुर में छत पर सो रहा एक युवक और उसकी पत्नी हादसे का शिकार हो गई। अचानक ही पड़ोसी की दीवार गिरने के बाद मौके पर ही युवक की मौत हो गई। इस बीच घायल पत्नी का इलाज अस्पताल में जारी है।

man died and wife injured in kanpur after wall collapsed at roof
Author
Kanpur, First Published Aug 11, 2022, 7:02 PM IST

कानपुर: दीवार गिरने से एक युवक की दर्दनाक मौत का मामला सामने आया। घटना जूही नहरिया के नजदीक कैनाल रोड की है। यहां एक युवक रात को छत पर सो रहा था, तभी पड़ोसी की दीवार उस पर गिर गई, जिसमें उसकी मौत हो गई। इस घटना में गंभीर रुप से घायल युवक की पत्नी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  

पुलिस ने तुड़वाई दीवार
सूचना मिलने पर पुलिस ने आगे कोई हादसा न हो उसके लिए दीवारों को तुड़वा दिया। वहीं घर वालों ने हादसे की वजह मेट्रो का निर्माण और बंदरों को बताया है। बता दें कि कैनाल रोड पर मोहम्मद अनवर अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनके परिवार में पत्नी कमल जहां के अलावा 5 बेटे और 7 बेटियां हैं। मोहम्मद अनवर ने बताया कि बेटा मेराज झाडू बनाने का काम करता था।  उसने घर के नजदीक रहने वाली मरियम से लव मैरिज की थी।
अनवर ने बताया कि शादी के बाद मेराज मिलिट्री कैम्फ कालोनी के नजदीक वह घर से अलग रहने लगा। अभी 20 दिन पहले ही उसकी पत्नी की  विदाई हुई थी। विदाई के बाद मेराज उसे अपने साथ ले गया। अनवर ने बताया कि मेराज और उसकी पत्नी दोनों दूसरी मंजिल पर सो रहे  थे। तभी पड़ोस की दीवार उन पर गिर गई। जिसमें बेटे की मौत हो गई जबकि मरियम गंभीर रुप से घायल हो गई, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं पुलिस टीम को सूचना मिलने पर वह घटना स्थल पर पहुंची। थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह ने कहा कि वहां की कुछ दीवार जर्जर हो चुकी है जिन्हें अब गिरवा दिया गया है।

परिवार ने मेट्रो और बंदरों को बताया हादसे की वजह
परिवार के लोगों ने बताया कि इन मकानों के नजदीक मेट्रो का कार्य चल रहा है। कार्य के चलते मकानों के आगे के हिस्सों को तोड़ा गया था, जिसके चलते मकानों  की दीवार कमजोर हो गई है। इसके अलावा बंदर इन दिवारों पर उछल कूद करते है जिससे दीवार कमजोर हुई अचानक टूट गई और यह बड़ा हादसा सामने आया। 

शाहजहांपुर: पत्नी ने घर में दफन कर दिया पति का शव, बदबू आने के बाद खुला रहा तो बनाया ऐसा बहाना

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios