Asianet News HindiAsianet News Hindi

Manish Gupta Case: योगी का दर्द छलका, पुलिस को याद दिलाया फर्ज, बोले-एक चूक खलनायक बना देती

मुख्यमंत्री CM Yogi Adityanath ने कहा- अच्छा काम करने पर आपको बधाई (good job) मिलेगी और प्रशंसा होगी। जनता (Public) के साथ जितना ज्यादा अच्छा संवाद (Good communication) होगा, उतनी ही गहराई से अच्छाई और बुराई देखने को मिलेगी। गलत करेंगे तो जनता तुरंत नायक (Hero) से खलनायक (Villain) बनाने में देर नहीं लगाती है।

Manish Gupta murder case CM Yogi Adityanath publicly advised UP police to maintain good relations with public
Author
Lucknow, First Published Oct 2, 2021, 7:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) में प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता (Manish Gupta murder case) की हत्या के बाद सरकार बैकफुट पर है। इस घटना को लेकर शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का सार्वजनिक तौर पर दर्द छलका। उन्होंने पुलिस अफसरों (Police Officers) को साफ नसीहत दी और कहा- ‘एक चूक आपको नायक से खलनायक बना देती है। अगर पुलिस विभाग समय पर सही जानकारी मीडिया (Media) और सोशल मीडिया (social Media) में दे दे तो आप खलनायक नहीं बनेंगे। समय पर प्रतिक्रिया न देने पर ही मामला बिगड़ता है। बाद में अधिकारी एक-दूसरे का मुंह देखते हैं। बचाव करते हैं। आपको जनता की रक्षा करनी है।’

सीएम गांधी जयंती पर डीजीपी कार्यालय में उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक प्रदान करने पहुंचे थे। उन्होंने प्रदेश के 75 पुलिस अधिकारियों और कार्मिकों को उनके विशिष्ट योगदान और उत्कृष्ट सेवाओं के लिए अलंकृत किया। इस दौरान उन्होंने यूपी पुलिस के अधिकारियों को नसीहत दी और ईमानदारी से काम करने का पाठ पढ़ाया। दरअसल, कानपुर के रहने वाले मनीष गुप्ता की गोरखपुर के होटल में पीट-पीट कर हत्या के मामले में प्रदेश सरकार और पुलिस की जमकर फजीहत हुई। पुलिस की पिटाई से मौत होने का आरोप लगा। इस दौरान योगी सरकार को विपक्ष की जमकर खरीखोटी सुननी पड़ी। 

ये भी पढ़ें: गुड न्यूज: CM योगी का बड़ा फैसला, 2 बहनें साथ पढ़ रही हैं तो एक की फीस होगी माफ...

बुरा करोगो तो खलनायक बनने में देर नहीं लगेगी
मुख्यमंत्री ने कहा- अच्छा काम करने पर आपको बधाई मिलेगी और प्रशंसा होगी। जनता के साथ जितना ज्यादा गहरा संवाद होगा, उतनी ही गहराई से अच्छाई और बुराई देखने को मिलेगी। अगर आप अच्छा करेंगे तो जनता इसे हाथोंहाथ लेगी। गलत करेंगे तो जनता आपको तुरंत नायक से खलनायक बनाने में देर नहीं लगाती है। 

ये भी पढ़ें: गोरखपुर मनीष गुप्ता हत्याकांड: Viral वीडियो के बाद एक्शन में योगी-बर्खास्त होंगे हैवान पुलिसवाले

जनता जब बोलती है तो सब उड़ेल देती है
सीएम का कहना था कि जनता हर एक गतिविधि पर नजर रखती है। ये संभव है कि आप कुछ देर तक शासन और वरिष्ठ अफसरों की आंखों में धूल झोंक सकें, लेकिन ये ज्यादा वक्त तक नहीं चल सकता। उन्होंने कहा कि जनता के पास डिप्लोमा-डिग्री भले ही न हो, लेकिन जब वह बोलती है तो सब उड़ेल देती है। उसे शब्दों की जरूरत नहीं होती, वह भाव से ही सब बयां कर देती है।

ये भी पढ़ें: गजब नजारा: मुख्यमंत्री योगी के गेटअप में 'जूनियर CM', दोनों तरफ ब्लैक कमांडो..पीछे-पीछे चल रही थी जनता

जानिए और क्या-क्या मुख्यमंत्री ने....

  • लोग प्रताड़ित होते हैं तो सबसे पहले पुलिस के पास आते हैं। पुलिस की सकरात्मक प्रतिक्रिया होती है तो वो अपनी पीड़ा बताते हैं। अगर बात नहीं सुनी जाती है तो पीड़ा बढ़ जाती है। बस, यहां से शुरू हो जाता है पुलिस और शासन के खिलाफ मीडिया ट्रायल। इसलिए जब हमारे पास कोई आए तो बेहतर संवाद करें। लोगों के मन से खौफ दूर करें और उनकी समस्याएं सुनें।
  • आज कानून व्यवस्था बेहतर है। अगर कोई चूक हुई है तो वरिष्ठ अफसर मौके पर पहुंचे। मेरिट के आधार पर निराकरण करे तो बात इतनी नहीं बढ़ पाएगी। मीडिया और सोशल मीडिया में यथास्थिति बता दें तो हम नायक से खलनायक बनने से बच सकते हैं। कुछ भी सोशल मीडिया पर चले तो अपना बचाव न करें। उस पर उपाय करें।
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios