Asianet News Hindi

BJP नहीं देती दोषियों का साथ, नमक-रोटी का सच दिखाने वाले पत्रकार को सम्मानित करे योगी सरकार : मनोज तिवारी

दिल्ली में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मिर्जापुर जिले में मिड डे मील में नमक रोटी का सच दिखाने वाले पत्रकार को सम्मानित करने की बात कही है।

manoj tiwari said up govt should honour to journalist for exposing roti salt meal in school
Author
Lucknow, First Published Sep 5, 2019, 11:31 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. दिल्ली में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मिर्जापुर जिले में मिड डे मील में नमक रोटी का सच दिखाने वाले पत्रकार को सम्मानित करने की बात कही है। बुधवार को मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि योगी सरकार को ऐसे पत्रकार को सम्मानित करना चाहिए, जिनके अंदर सच दिखाने की हिम्मत है।

आगे बोलते हुए मनोज तिवारी ने कहा, हमारी पार्टी (बीजेपी) दोषियों का कभी समर्थन नहीं करती है। योगी सरकार को उन अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए जो मिड डे मील में बच्चों को इस तरह का खाना देने के लिए जिम्मेदार हैं। जो गलत करेगा बीजेपी उसका कभी साथ नहीं देगी।

क्या है मिड डे मील में नमक-रोटी का मामला

यूपी के मिर्जापुर जिले के सिऊर गांव के प्राइमरी स्कूल का वीडियो पिछले दिनों वायरल हुआ था। मामला कुछ ऐसा है कि वीडियो में मिड डे मील में बच्चों को सिर्फ नमक रोटी खाते देखा जा सकता है। मामले की जानकारी जब जिले के डीएम अनुराग पटेल को हुई तो उन्होंने तुरंत स्कूल पहुंचकर स्कूल के दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया। यही नहीं, वीडियो बनाने वाले पत्रकार पवन जायसवाल के खिलाफ प्रशासन ने सरकार की छवि खराब करने के आरोप में एफआईआर भी दर्ज कराई। डीएम का कहना था कि पत्रकार प्रिंट मीडिया के हैं, उन्हें वीडियो नहीं बनाना चाहिए था, वो फोटो खिंचकर खबर छापते। 

वहीं, मामले में एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने प्रशासन की कार्रवाई की निंदा करते हुए राज्य सरकार से पवन के खिलाफ दर्ज एफआईआर वापस लेने की मांग की है। यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने इस मामले में कहा कि सरकार को बदनाम करने का प्रयास गलत है। ये बात सच है कि इसमें किसी व्यक्ति की साजिश दिखाई पड़ रही है। चाहे वो प्रधान के सहयोगी की हो या किसी अन्य की। पूरी जांच रिपोर्ट आ जाए तक कुछ कहना ठीक होगा। यदि कोई निर्दोष होगा तो सरकार उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios