Asianet News HindiAsianet News Hindi

पिता भाई ने किया रेप, पैसों के लिए दूसरों से भी कराया दुष्कर्म, शादी होने के बाद ऐसे हुआ खुलासा

यूपी के उन्नाव जिले में एक लड़की ने अपने पिता और भाई पर रेप करने का आरोप लगाया है। यही नहीं, पैसों के खातिर अन्य लोगों से भी दुष्कर्म करवाया। इस दौरान जब वह प्रेग्नेंट हो गई तो उसकी शादी करा दी गई।

married girl allegation on her father and brother for physically assault KPU
Author
Unnao, First Published Dec 30, 2019, 7:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उन्नाव (Uttar Pradesh). यूपी के उन्नाव जिले में एक लड़की ने अपने पिता और भाई पर रेप करने का आरोप लगाया है। यही नहीं, पैसों के खातिर अन्य लोगों से भी दुष्कर्म करवाया। इस दौरान जब वह प्रेग्नेंट हो गई तो उसकी शादी करा दी गई। शादी के एक महीने के बाद पीड़िता ने बच्चे को जन्म दिया। आईजी जोन के आदेश पर पुलिस ने आरोपी पिता, भाई, पूर्व प्रधान समेत 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

क्या है पूरा मामला
मामला लखनऊ के बंथरा थाना क्षेत्र के एक गांव का है। यहां रहने वाली पीड़िता ने सीएम योगी आदित्यनाथ के जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायती पत्र में कहा, नाबालिग अवस्था में पिता जगदीश प्रसाद और सगे भाई राहुल ने जान से मारने की धमकी देकर मेरे साथ दुष्कर्म किया। यही नहीं, पैसों के लालच में वो चाचा के बेटे सौरभ शर्मा, सचिन, राजेन्द्र, शनि यादव, राजपाल, दिलीप, सुमित आदि से दुष्कर्म करवाते रहे। जब मैं प्रेग्नेंट हो गई तो पिता ने अपने साढू ईश्वरदीन के साथ मिलकर 19 अप्रैल 2019 को उन्नाव में एक युवक के साथ मेरी शादी करवा दी। 

ऐसे हुआ मामले का खुलासा
पीड़िता ने कहा, करीब एक महीने बाद 6 मई 2019 को मैंने सात महीने के बच्चे को जन्म दिया। इस पर ससुरालवालों ने मुझसे पूछताछ की तो मैंने उन्हें पूरी आपबीती बताई। जब ससुरालवालों ने पिता से बात की तो वो मुकर गए। यही नहीं, उन्होंने मुझे फोन कर किसी भी प्रकार की कार्रवाई पर हत्या करने की धमकी दी। करीब 7 महीने से मैं पुलिस थानों के चक्कर लगाते लगाते थक गई। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद मैंने जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत दी। जिसके बाद आईजी जोन लखनऊ के निर्देश पर उन्नाव पुलिस ने पिता, भाई व पूर्व प्रधान समेत 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया।

पुलिस का क्या है कहना
उन्नाव एसपी विनोद कुमार पांडेय ने कहा- पीड़िता लखनऊ के बंथरा थाने में केस दर्ज करवाना नहीं चाहती थी। क्योंकि उसको आने जाने में जान माल का खतरा है। महिला थाने में केस दर्ज किया गया है। जल्द ही मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios