Asianet News Hindi

हिंदू बनकर की टीचर से लव मैरिज, पत्नी के हाथ लगी 10वीं की मार्कशीट...तो बोला तीन तलाक

युवती ट्यूशन पढ़ाने जाती थी। इस दौरान उसकी मुलाकात युवक से हो गई। युवक ने खुद को राज विश्नोई बताया। दोनों में बात बढ़ी और मुलाकात भी। आखिर में वे हरिद्धार के मंदिर में शादी कर लिए।  

Married to a teacher as a Hindu, divorced three when Raj opened in Moradabad asa
Author
Moradabad, First Published Feb 4, 2020, 5:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुरादाबाद (Uttar Pradesh) । शादीशुदा शख्स ने मजहब छिपाकर एक शिक्षिका से प्यार किया और उससे शादी कर ली। एक दिन पत्नी के हाथ उसकी दसवीं की मार्कशीट लगी तो पोल खुल गई। पोल खुलने पर आरोपी ने शिक्षिका से मारपीट की और इसके बाद फिर तीन तलाक बोलकर रिश्ता तोड़ लिया। अब पीड़िता की गुहार पर एसएसपी ने मामले की जांच थाना नागफनी को सौंपी है।  

इस तरह की शादी
नागफनी थाना क्षेत्र की एक युवती सिविल लाइंस में ट्यूशन पढ़ाने जाती थी। इस दौरान उसकी मुलाकात युवक से हो गई। युवक ने खुद को राज विश्नोई बताया। दोनों में बात बढ़ी और मुलाकात भी। आखिर में वे हरिद्धार के मंदिर में शादी कर लिए।  

इस तरह मजहब बदलने का खुला राज
शादी के बाद वह शिक्षिका संग रामपुर के बिलासपुर की सुभाषनगर डिबडिबा कॉलोनी में रहने लगा। वहां उसने बिना चिकित्सक के डिग्री के क्लीनिक खोल रखा था। एक दिन उसे क्लीनिक की दराज से उसका हाईस्कूल का प्रमाणपत्र मिला तो शिक्षिका को उसके दूसरे समुदाय का होने का राज खुला।

प्यार के कारण किया फिर निकाह
महिला ने पति पर धोखा देने का आरोप लगाया तो उसने उसकी पिटाई कर दी। राज विश्नोई के जाल में फंसने की वजह से उसे समझौता करना पड़ा। शिक्षिका ने धर्म बदलते हुए 18 अक्टूबर 2016 को राज से उसके साथ निकाह किया। 

पहली पत्नी से खोला राज तो पड़ी रिश्ते में दरार
राज का साथ उसके पिता ने भी थी। उन्होंने दोनों को किराए का मकान लेकर दे दिया। इस दौरान यह बात भी शिक्षिका का पता चला कि उससे निकाह करने वाला पहले से ही शादीशुदा है। इसके बाद शिक्षिका ने राज की पहली पत्नी से अपनी कहानी बता दी। इसके बाद दोनों में आए दिन विवाद होने लगा।

तीन तलाक बोलकर तोड़ लिया रिश्ता
20 नवंबर को आरोपी ने उसके साथ मारपीट की और तीन तलाक बोलकर हमेशा के लिए नाता तोड़ लिया। पीड़िता ने एसएसपी से मिलकर इंसाफ की गुहार लगाई है। एसएसपी ने मामला नागफनी थाने को भेज दिया है। प्रभारी निरीक्षक नागफनी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि प्रार्थनापत्र मिला है। जांच करके आरोपित के खिलाफ कार्रवाई होगी।  
(प्रतीकात्मक फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios