Asianet News HindiAsianet News Hindi

मथुरा: IAS देवांश यादव के भाई की पत्नी और कांग्रेस नेता की बहू की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, लगा गंभीर आरोप

यूपी के मथुरा में आईएएस देवांश यादव के भाई की पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया। मृतका के परिजनों ने ससुरालवालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। 

mathura ias devansh yadav brother wife died in suspicious condition 
Author
First Published Sep 4, 2022, 4:45 PM IST

मथुरा: जनरलगंज में रहने वाले आईएस देवांश यादव की के भाई यथार्थ यादव की पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। महिला का शव कमरे में पंखे से लटकता हुआ पाया गया। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतारा गया। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वहीं मामले में मृतका के परिजनों ने ससुरालवालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। 

परिजनों ने कहा- शादी के बाद से दी जा रही थी दहेज प्रताड़ना
28 वर्षीय अनन्या यादव (हीना) के परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी की शादी तकरीबन दो वर्ष पहले यथार्थ यादव पुत्र देवेंद्र यादव से हुई थी। देवेंद्र यादव कांग्रेस के नेता हैं और उनका बड़ा बेटा देवांश यादव आईएएस अधिकारी है। देवांश जम्मू में तैनात हैं। परिजनों ने बताया कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा अनन्या को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था। इसके बाद संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी मौत हो गई। परिजनों ने मामले में दहेज हत्या का आरोप लगाया है। मृतका के मायके पक्ष के लोगों का आरोप है कि आईएएस देवांश यादव के प्रभाव से पूरे मामले को रफा-दफा करने का प्रयास किया जा रहा है। जबकि घटनास्थल को  देखकर साफ लग रहा है कि अनन्या की हत्या के बाद शव को पंखे से लटकाया गया है। 

निष्पक्ष जांच की हुई मांग 
अनन्या के परिजनों का कहना है कि मामले में निष्पक्ष जांच की जाए और उनकी बेटी के कातिलों को सजा दी जाए। परिजनों ने कहा कि अनन्या ने दहेज के लिए प्रताड़ना दिए जाने की बात कई बार उनसे बताई थी। हालांकि उन्हें यह उम्मीद नहीं थी कि शादी के महज दो सालों के बाद ही उनकी बेटी की हत्या इस तरह से उसके ससुरालवालों के द्वारा कर दी जाएगी। उनकी मांग है कि पुलिस इस मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करे। 

गंगा में नाव पर हुक्का पार्टी करने और नानवेज बनाने वाले 2 गिरफ्तार, अन्य की तलाश में जुटी पुलिस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios