Asianet News HindiAsianet News Hindi

मथुरा: समलैंगिक पार्टनर के पास जाने की जिद पर अड़ी शादीशुदा महिला, घरवालों ने थाने में किया हाईवोल्टेज ड्रामा

यूपी के मथुरा में एक शादीशुदा महिला अपनी ससुराल जाने के बजाय गोरखपुर की महिला-मित्र के साथ अपना घर बसाना चाहती है। परिजनों के विरोध के बाद उसने अधिवक्ता के जरिए थाने में परिवार से अलग होने का प्रार्थना-पत्र दिया है।

Mathura Married woman insisting on going to gay partner family members did high voltage drama in police station
Author
First Published Sep 28, 2022, 11:38 AM IST

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले की एक लड़की की दोस्ती डेढ़ साल पहले इंस्टाग्राम के जरिए गोरखपुर की लड़की से हुई थी। जिसके बाद अब वह युवती अपने घरवालों से गोरखपुर की लड़की से शादी करवाने की मांग पर अड़ गई है। बेटी की इस हरकत से परेशान होकर उसके मां और भाई ने अपने ऊपर केरोसिन डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की। लेकिन इसके बाद भी वह अपने प्यार के पास जाने की जिद पर अड़ी रही। थाने में काफी देर तक यह हॉई-वोल्टेज ड्रामा होता रहा। इसके बाद पुलिस ने सभी को समझा-बुझाकर किसी तरह मामले को शांत किया। इस दौरान युवती ने पुलिस को बताया कि वह समलैंगिक है और वह गोरखपुर की लड़की से शादी करना चाहती है। 

थाने में मां-बेटे ने किया आत्मदाह का प्रयास
प्राप्त जानकारी के अनुसार, नंदगांव मार्ग स्थित एक कालोनी निवासी लड़की ने अधिवक्ता के माध्यम से थाने में एक प्रार्थना पत्र दिया था। इस प्रार्थना पत्र में कहा गया था कि वह अपने परिवार से अलग होना चाहती है। जिसके चलते पुलिस उसे थाने में ले आई थी। इसी दौरान उसकी मां और भाई भी थाने आ गए और केन में भरे केरोसिन को खुद पर उड़ेल लिया। जिसके बाद पुलिस ने समय रहते स्थिति को नियंत्रण में लिया। इस दौरान युवती ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी हो चुकी है। लेकिन वह केवल एक बार ही अपने ससुराल गई है। युवती के अनुसार, वह गोरखपुर की एक लड़की से प्यार करती है और उसी से शादी करना चाहती है। जबकि उसके घरवाले जबरन उसे ससुराल भेजना चाहते हैं। इसलिए उसने परिवार से अलग होने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। 

पुलिस को महिला मित्र के साथ मिली थी मथुरा की युवती
वहीं मथुरा की लड़की की मां ने बताया कि 3 महीने पहले गोरखपुर की अंजलि नामक लड़की उनकी बेटी को अपने साथ लेकर गायब हो गई थी। लेकिन समाज में बदनामी होने के डर से उन्होंने अपने स्तर पर बेटी को तलाशने की कोशिश की थी। युवती के न मिलने पर परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को दी थी। जिसके बाद पुलिस ने मथुरा की युवती को उसकी गोरखपुर में उसकी महिला मित्र के साथ बरामद किया था। पुलिस उसे मथुरा वापस लाने का प्रयास कर रही थी। जिसके बाद वह एक वकील के साथ अपने घर वापस आई और थाने में परिवार से अलग रहने का प्रार्थना पत्र दे दिया। 

युवती को समझाने का किया जा रहा प्रयास
पुलिस ने भी युवती को काफी समझने का प्रयास किया लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ गई। वहीं परिजन उसके इस फैसले का विरोध कर रहे हैं। युवती की मां का कहना है कि उन्हें अपनी बेटी की मानसिक स्थिति ठाक नहीं लग रही है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर की लड़की उनकी बेटी की जंदगी बर्बाद कर देगी। परिजनों ने पहले भी इस मामले की जानकारी पुलिस को दी थी। वहीं थाना प्रभारी अनुज राणा ने बताया कि सभी को समझाने की कोशिश की जा रही है। अगर नहीं माने, तो फिर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

क्या कंगना रणौत मथुरा से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव? जानिए हेमा मालिनी ने क्या दिया जवाब

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios