मऊ: नगमा ने नेहा बन रचाई हिंदू युवक से शादी, पति को तलाक देकर बोली- प्यार से बड़ा नहीं है कोई धर्म

| Dec 09 2022, 02:48 PM IST

मऊ: नगमा ने नेहा बन रचाई हिंदू युवक से शादी, पति को तलाक देकर बोली- प्यार से बड़ा नहीं है कोई धर्म

सार

यूपी के मऊ में मुस्लिम महिला ने हिंदू युवक से शादी रचाई है। बता दें कि महिला पहले से शादीशुदा और दो बच्चों की मां थी। हिंदू युवक से शादी से पहले महिला ने पति को तलाक देकर बच्चों को उसे सौंप दिया। महिला का हिंदू युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा था।

मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में विवाहित मुस्लिम महिला ने हिंदू युवक से शादी रचाई है। मंदिर में दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से सात फेरे लिए। महिला ने बताया कि शादी के बाद उसका हिंदू युवक से प्रेम-प्रसंग चलने लगा। इसके बाद उसने पति को तलाक देकर घरवालों की मौजूदगी में शादी कर ली। बता दें कि यह मामला जिले के मुहम्मदाबाद गोहना का है। शादी के दौरान शिव मंदिर में इलाके के लोग भी मौजूद रहे। बताया गया है कि मुहम्मदाबाद गोहना के सैदवाड़ा मोहल्ला निवासी नगमा की 2018 में शादी हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद ही वह अपने मायके आकर रहने लगी। 

प्यार के लिए छोड़ा इस्लाम धर्म
इसी दौरान उसी मोहल्ले में रहने वाले पवन चौहान से उसका प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया। नगमा उर्फ नेहा ने बताया कि पहली शादी से उसके दो बच्चे हैं। लेकिन वह पवन से शादी करना चाहती थी। इसीलिए उसने अपने पति को तलाक दे दिया। साथ ही दोनों बच्चों को भी पति को सौंप दिया। नगमा ने बताया कि उसने अपनी मर्जी से मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू रीति-रिवाज से पवन से शादी की है। नगमा ने कहा कि प्यार से बड़ा कोई धर्म नहीं हो सकता और उसने अपने प्यार के लिए इस्लाम धर्म को छोड़ा है। वहीं नगमा के प्रेमी पवन ने बताया कि अगर उसे नगमा नहीं मिलती तो वह अपनी जान दे देता। 

Subscribe to get breaking news alerts

शिव मंदिर में कराई गई शादी
नगमा और पवन की जिद के आगे परिजनों ने भी इनकी शादी के लिए हामी भर दी। जिसके बाद दोनों ने शादी का फैसला लिया। वहीं समाजसेवी लालजी वर्मा ने बताया कि दोनों ने अपने घरवालों की मर्जी से शादी की है। हालांकि शादी की मंजूरी नहीं दिए जान पर परिवारों को अनहोनी की आशंका सताने लगी थी। जिसके बाद दोनों परिवारों के बीच बातचीत हुई। इस दौरान फैसला लिया गया कि धर्म की दीवार नहीं आनी चाहिए। जिसके बाद हिंदू रीति रिवाज से प्राचीन शिव मंदिर में दोनों की शादी कराई गई। इस दौरान मंदिर में दोनों पक्षों के लोग मौजूद रहे।

मऊ में अधेड़ की आशिकी का विरोध घरवालों को पड़ा भारी, युवती के घर पर हमला कर बीडीसी सदस्य की हत्या, कई घायल