यूट्यूब वीडियो देखकर ली पिस्टल और तमंचा बनाने की ट्रेनिंग, दो दोस्तों ने खोल दी अवैध हथियारों की फैक्ट्री 

| Dec 05 2022, 04:54 PM IST

यूट्यूब वीडियो देखकर ली पिस्टल और तमंचा बनाने की ट्रेनिंग, दो दोस्तों ने खोल दी अवैध हथियारों की फैक्ट्री 
यूट्यूब वीडियो देखकर ली पिस्टल और तमंचा बनाने की ट्रेनिंग, दो दोस्तों ने खोल दी अवैध हथियारों की फैक्ट्री 
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

यूपी के मेरठ में दो दोस्तों द्वारा अवैध हथियार की फैक्ट्री खोले जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में आगे की पड़ताल की जा रही है। 

मेरठ: यूपी के मेरठ में दो दोस्तों ने यूट्यूब पर पिस्टल बनाना सीखकर अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री खोल दी। आरोपितों ने पिस्टल और तमंचों की सप्लाई भी शुरू कर दी। हालांकि इसी बीच जब टीपीनगर पुलिस को दोनों दोस्तों के धंधे के बारे में पता लगा तो उनकी गिरफ्तार की गई। मौके से भारी मात्रा में अवैध हथियार की बरामदगी भी की गई है। पुलिस ने इस अवैध हथियार फैक्ट्री का पर्दाफाश करने वाली टीम के लिए इनाम की घोषणा भी की है। 

यूट्यूब से ली पिस्टल और तमंचा बनाने की ट्रेनिंग 
अवैध हथियार फैक्ट्री का खुलासा करते हुए आईजी मेरठ प्रवीण कुमार ने बताया कि टीपीनगर पुलिस ने लिसाड़ी गेट के समर गार्डन में दबिश देकर हथियारों की यह फैक्ट्री पकड़ी है। यहां से दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार की बरामदगी हुई है। आईजी मेरठ ने बताया कि दोनों ही आरोपी मित्रों ने यूट्यूब से पिस्टल और तमंचा बनाने की ट्रेनिंग ली थी। बीते दिनों उन्होंने दर्जनों वीडियो देखे जिसमें हथियार बनाने की ट्रेनिंग दी गई थी। इसके बाद ही उन्होंने यह फैक्ट्री शुरू की। 

Subscribe to get breaking news alerts

आरोपियों को पकड़ने वाली टीम को मिलेगा इनाम
दोनों दोस्तों के द्वारा अभी तक काफी हथियार भी बेंचे जा चुके थे। बाकी हथियारों को बेचने के लिए ग्राहकों की तलाश भी की जा रही थी। आईजी की ओर से जानकारी दी गई कि आरोपियों को पकड़ने वाली टीम को इनाम के तौर पर एक लाख रुपया भी दिया जाएगा। पुलिस की ओऱ से जानकारी दी गई कि अभी इस मामले में आगे की पड़ताल की जा रही है। इन दोस्तों के साथ और कौन-कौन लोग इन हथियारों को बनाने और बिक्री में शामिल थे इसकी पड़ताल भी पुलिस टीम के द्वारा की जा रही है। जल्द ही उन आरोपियों तक भी पहुंचने का प्रयास टीम के द्वारा किया जाएगा। 

कानपुर देहात: गालीबाज दारोगा का वीडियो हुआ वायरल, कहा- औकात दिखा दूंगा, क्या होती है