Asianet News HindiAsianet News Hindi

मेरठ: कातिलों ने तालिबानी तरीके से हत्या कर युवक को उतारा मौत के घाट, परिजनों ने अंतिम संस्कार से किया इंकार

यूपी के मेरठ में युवक की सिर कटी लाश मिलने से गांव में हड़कंप मच गया। वहीं मृतक के परिजन बिना सिर के शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर रहे हैं। गांव में तनाव देखते हुए गांव में पुलिस बल को तैनात किया गया है। 

Meerut murderer killed young man by killing him in Taliban way family refused to perform the last rites
Author
First Published Sep 28, 2022, 12:27 PM IST

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक युवक की निर्ममता से हत्या कर दी गई। हत्यारों ने युवक का सिर उसके शरीर से अलग कर दिया। सिर कटे शव को देख हर कोई हैरान रह गया। वहीं पुलिस के सामने भी मृतक का सिर ढूंढना चुनौती बन गया है। मृतक दीपक मेरठ के परीक्षितगढ़ थानाक्षेत्र के खजूरी गांव का रहने वाला था। परीक्षितगढ़ पुलिस और एसओजी ने दीपक के सिर को ढूंढने के लिए रातभर खजूरी गांव के पास नाले में सर्च अभियान चलाया। बताया जा रहा है कि जांच पड़ताल में सामने आया है कि युवक की हत्या के पीछे प्रेम-संबंध या फिर रंजिश हो सकती है। पुलिस ने शक के आधार पर एक युवती सहित कुछ लोगों को हिरासत में लिया था। 

मृतक के परिजनों ने अंतिम संस्कार से किया इंकार
हालांकि पूछताछ के दौरान पुलिस के हाथों कोई अहम खास सुराग नहीं लगा है। फॉरेंसिक टीम के मुताबिक, युवक का सिर काटने के बाद आरोपी उसे 20 मीटर तक घसीटते हुए ले गए। बता दें कि मुख्य रास्ते से लेकर गन्ने के खेत तक मिली खून की छीटें इस हत्याकांड की बर्बरता को बयां कर रहे थे। वहीं इस घटना से गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और सिर के बिना शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए मौके पर पुलिस बल को तैनात किया गया है। पोस्टमार्टम हो जाने के बाद परिजनों ने शव को रातभर घर में रखा। वहीं पुलिस अधिकारी शव का अंतिम संस्कार करवाने के लिए परिजनों को समझाने में लगे रहे। 

दूसरे समुदाय की युवती से था प्रेम-प्रसंग
मामले की जानकारी होने के बाद मेरठ में कमिश्नरी पर त्यागी समाज का नेतृत्व कर रहे मांगेराम त्यागी भी परिजनों को सांत्वना देने के लिए बुधवार को गांव पहुंचेंगे। एसपी देहात केशव कुमार ने बताया कि दीपक का पड़ोस के गांव में रहने वाले दूसरे समुदाय की बेटी से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। पुलिस को दोनों की बातचीत के साक्ष्य भी मिले हैं। उन्होंने कहा कि दीपक के परिजनों को जब यह बात पता चली तो उसका फोन छीन लिया गया था। वहीं पुलिस ने इस मामले की पूछताछ करने के लिए युवती और उसके परिजनों को भी हिरासत में लिया था। एसपी ने बताया कि मृतक युवक के खिलाफ मारपीट के दो मुकदमे भी दर्ज हैं। उसकी दबंगई के चलते कई बार दीपक के परिजनों ने उसे घर से भी निकाल दिया था। 

पुलिस हर एंगल से कर रही मामले की जांच
दीपक की दबंगई के चलते कई लोगों से उसकी रंजिश थी। वहीं मंत्री दिनेश खटीक और उनके कार्यकर्ताओं ने आधी रात तक गांव में डेरा डाला हुआ था। मंत्री दिनेश खटीक की मांग थी कि पुलिस जल्द से जल्द हत्यारों को पकड़े। बता दें कि दीपक के पिता धीरेंद्र त्यागी के दो बेटे और तीन बेटियां है। मृतक घर में सबसे छोटा था। धीरेंद्र त्यागी अपने दोनों बेटों के साथ खेतीबाड़ी करने के अलावा परचून की दुकान भी चलाते हैं। दीपक के शव को देख किसानों में दहशत का माहौल है। बताया जा रहा है कि पुलिस इस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है। 

मेरठ की महिला ने वनंतरा रिजार्ट में होने वाले काले कारनामों की खोली पोल, कहा- पुलकित करवाता था ऐसा घिनौना काम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios