प्रेमिका को खुश करने के लिए अपने ही घर में की चोरी, बेटे ने दोस्तों संग परिवार को बनाया बंधक, ऐसे हुआ खुलासा

| Dec 05 2022, 01:25 PM IST

प्रेमिका को खुश करने के लिए अपने ही घर में की चोरी, बेटे ने दोस्तों संग परिवार को बनाया बंधक, ऐसे हुआ खुलासा

सार

यूपी के मेरठ में युवक ने प्रेमिका को खुश करने के लिए दोस्तों के साथ मिलकर अपने ही घर में चोरी कर डाली। वहीं पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए आरोपियों के पास से 14 लाख रुपए कैश और जेवर बरामद कर लिए हैं।

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। गर्लफ्रेंड के महंगे शौक को पूरा करने के लिए युवक ने अपने ही घर में लूटपाट की घटना को अंजाम दे डाला। युवक ने अपने दोस्तों संग मां-बाप को बंधक बनाकर पैसे लूट कर ले गए। बताया गया कि परतापुर थाना क्षेत्र के शताब्दी नगर सेक्टर 4C में शनिवार रात सिंघाड़ा आढ़ती योगेश कुमार के घर में चोरी की घटना हुई थी। इस दौरान 14 लाख रुपए कैश और सोने, चांदी के जेवरात की लूट हुई थी। जिसके बाद परिवार ने पुलिस से मामले की शिकायत की थी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो मामले की हकीकत जान पुलिस भी दंग रह गई।

पुलिस ने किया मामले का खुलासा
पुलिस पड़ताल में सामने आया कि घर में चोरी की घटना को अंजाम देने वाला कोई बाहरी नहीं बल्कि आढ़ती का बेटा और उसके दोस्त थे। जिसके बाद पुलिस ने आढ़ती के बेटे और उसके दोस्तों के पास से लूट की रकम भी बरामद कर ली। बता दें कि 24 घंटे के अंदर ही मामले का खुलासा कर दिया था। आढ़ती योगेश के तीन बच्चे हैं। जिसमें सबसे बड़ा बेटा नमन फिर बेटी और एक बेटा है। वहीं नमन के तीन दोस्त चिंटू सैनी, शिवम सैनी, शिवम गिल उनके पड़ोस में रहते हैं। नमन ने अपने इन्हीं दोस्तों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। नमन को जानकारी थी कि आढ़ती का सिंघाड़े का पेमेंट आया है। साथ ही उसे ये भी पता था कि पैसे कहां रखे गए हैं।

Subscribe to get breaking news alerts

दोस्तों के साथ मिलकर युवक ने की वारदात
इसी का फायदा उठाते हुए उसने चोरी की घटना में अपने दोस्तों को भी शामिल कर लिया। वहीं नमन के पिता ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा बिगड़ गया है। मंहगे शौक होने के कारण वह गलत कामों में पड़ गया है। जिसके कारण उसे अक्सर डांट पड़ती है। गलत आदतों और महंगे शौक होने के चलते उसे घर से पैसे भी मिलने बंद हो गए हैं। जिस कारण नमन ने इस घटना को अंजाम दिया है। वहीं नमन ने पुलिस को बताया कि घर से चुराए गए पैसों से उसका ऐश करने का प्लान था। नमन ने बताया कि चोरी किए गए कैश को दोस्तों के साथ आपस में बांटने का प्लान था। पैसे के लालच में नमन के दोस्तों ने भी उसका साथ दिया। 

पुलिस ने आरोपियों को किया गिऱफ्तार
बता दें कि घटना को अंजाम देने के दौरान नमन ने मोबाइल कॉल, मैसेंजर और वॉट्सऐप के जरिए अपने दोस्तों से संपर्क किया था। रात के ढाईं बजे के आसपास नमन के तीनों दोस्त गुपचुप तरीके से घर में दाखिल हुए। इस दौरान दोस्तों को घर के अंदर बुलाने के लिए नमन ने दरवाजा खोला। सभी ने मुंह ढका था, जिस कारण कोई उन्हें पहचान नहीं पाया। इसके बाद दोस्तों ने नमन के परिवार को हथियार का खौफ दिखाकर बंधक बना लिया और कैश और जेवर लेकर फरार हो गए। वहीं इतनी बड़ी चोरी की सूचना मिलने पर पुलिस भी सकते में आ गई। मामले की जांच के लिए जब पुलिस ने परिवार के सदस्यों के मोबाइल चेक किए तो सारा मामला सामने आ गया। फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

छींक आते ही हो गई युवक की मौत, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ मेरठ का यह वीडियो