Asianet News Hindi

बिजली विभाग में लगी उपभोक्ताओं की लाइन के बीच अचानक पहुंचे ऊर्जा मंत्री ,अव्यवस्था पर लोगों से मांगी माफी

राजधानी लखनऊ के एक बिजली उपकेंद्र में अचानक सूबे के ऊर्जा मंत्री पहुंच गए। ऊर्जा मंत्री उपभोक्ताओं की लाइन में जाकर खड़े हो गए और लोगों की समस्याओं को बारीकी से जानने की कोशिश की। बाद में लोगों ने उन्हें पहचान लिया। उसके बाद उन्होंने हर उपभोक्ता से वहां की समस्याओं और अधिकारियों के व्यवहार की जानकारी ली। ऊर्जा मंत्री के इस कदम से विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मचा रहा

minister shrikant sharma visit a power house in lucknow kpl
Author
Lucknow, First Published Feb 29, 2020, 10:40 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh ) . राजधानी लखनऊ के एक बिजली उपकेंद्र में अचानक सूबे के ऊर्जा मंत्री पहुंच गए। ऊर्जा मंत्री उपभोक्ताओं की लाइन में जाकर खड़े हो गए और लोगों की समस्याओं को बारीकी से जानने की कोशिश की। बाद में लोगों ने उन्हें पहचान लिया। उसके बाद उन्होंने हर उपभोक्ता से वहां की समस्याओं और अधिकारियों के व्यवहार की जानकारी ली। ऊर्जा मंत्री के इस कदम से विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मचा रहा। 

मामला राजधानी लखनऊ के चिनहट शिवपुरी बिजली उपकेंद्र का है। शुक्रवार की दोपहर वहां उपभोक्ताओं की काफी भीड़ थी। कोई बिल जमा करने आया था तो कोई शिकायत लेकर। अचानक ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा भी वहां पहुंच गए। वह चुपचाप उपभोक्ताओं के बीच जाकर खड़े हो गए। उन्होंने विभागीय लोगों की कार्यशैली को परखने के लिए अपनी पहचान नहीं जाहिर की। लेकि कुछ लोग उन्हें पहचान गए। जिसके बाद उन्होंने सभी उपभोक्ताओं से एक-एक करके बात की और उनकी समस्याओं को जाना। 

बुजुर्ग को गुलाब का फूल देकर किया सम्मानित 
ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने उपकेन्द्र पर बिजली उपभोक्ताओं की समस्याएं खुद सुनना शुरू कर दिया। इस दौरान एससी पाठक नाम के बुजुर्ग उपभोक्ता ने ऊर्जामंत्री से बिजली विभाग के स्थानीय अधिकारियो की शिकायत की। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा समय पर बिल न मिलने के चलते हर माह खुद बिजली उपकेन्द्र आकर नियमित बिजली बिल जमा करता हूं। इसके बावजूद भी विभागीय लोगों द्वारा उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया जा रहा है। इस शिकायत पर ऊर्जामंत्री ने अधिकारियों की लापरवाही के चलते हो रही असुविधा के लिये बिजली उपभोक्ता एसएसी पाठक से खुद माफी मांगी। यही नहीं मंत्री ने नियमित बिल न मिलने के बाद भी विद्युत उपकेन्द्र आकर नियमित बिल जमा करने पर बुजुर्ग को गुलाब का फूल भेंटकर उन्हें सबके सामने सम्मानित भी किया। उन्होंने अधिकारियों को कड़ी फटकार भी लगाई। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios