Asianet News HindiAsianet News Hindi

फतेहपुर में ट्यूशन पढ़ाने जा रही नाबालिग को अगवाकर किया दुष्कर्म, धर्म परिवर्तन न करने पर आरोपी ने दी ऐसी धमकी

यूपी के जिले फतेहपुर में ट्यूशन पढ़ाने के लिए जा रही नाबालिग लड़की को अगवाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। इतना ही नहीं आरोपी ने लड़की को धर्म परिवर्तन करने की धमकी भी दी और ऐसा नहीं करने पर पिता और भाई को जान से मारने की धमकी भी दी।

minor going teach tuition Fatehpur kidnapped raped accused gave such threat for not converting
Author
Lucknow, First Published Aug 21, 2022, 8:15 AM IST

आशीष पांडेय
फतेहपुर:
उत्तर प्रदेश के जिले फतेहपुर से एक बार फिर धर्म परिवर्तन के साथ अपहरण का मामला सामने आया है। शहर के सदर कोतवाली क्षेत्र में कुछ दिनों के अंतराल में धर्म परिवर्तन का दोबारा सनसनीखेज मामला सामने आया है। शहर के मोबिन नाम के मुस्लिम युवक पर आरोप है कि वह अपने एक साथी की मदद से ट्यूशन पढ़ाने गई नाबालिग हिंदू लड़की का अपहरण कर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपी लखनऊ स्थित आशादीप होटल में ले गया। उसने होटल के एक कमरे में लड़की को बंधक बनाकर दुष्कर्म किया। इतना ही नहीं मोबिन नाम के युवक ने डरा धमकाकर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव भी बनाया। साथ ही मुस्लिम धर्म को अपनाकर निकाह नहीं करने पर लड़की के पिता और भाई को जान से मारने की धमकी भी दी।

वीएचपी के दाखिल होने के बाद दर्ज हुआ मुकदमा
नाबालिग के अपहरण के बाद उसके परिजनों ने इसके बारे में पुलिस को सूचित किया। पुलिस नाबालिग लड़की का मोबाइल नंबर ट्रेस करते हुए होटल पहुंच गई। पुलिस ने होटल में पीड़िता को बरामद कर लिया पर मोबिन मौके से फरार होने में कामयाब हो गया। नाबालिग हिन्दू लड़की को अगवाकर कर दुष्कर्म और धर्मांतरण की भनक लगते ही वीएचपी ने थाने का घेराव किया। वीएचपी के दखल के बाद पुलिस ने इस मामले में आरोपी मोबिन और होटल मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी। दोषी पाए जाने पर पुलिस ने आरोपी मोबिन और होटल मालिक के खिलाफ मुकदमा संख्या- 584/2022 आईपीसी की धारा 363, 366-A, 342, 354-ख, 376, 511, 506, 295-A, 7,8 पॉक्सो एक्ट, धर्म परिवर्तन की धारा 3, 5 (1) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है क्योंकि आरोप है कि होटल मालिक ने लड़की को बंधक बनाने और छिपाने में मोबिन की मदद की है। वहीं दूसरी ओर नाबालिग लड़की को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा।

धर्म परिवर्तन न करने पर आरोपी ने दी धमकी
पीड़िता के पिता ने बताया कि वह शहर के थरियांव थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। बीती 19 अगस्त को उनकी 17 वर्षीय बेटी छोटे-छोटे बच्चों को कोचिंग पढ़ाने के लिए गई हुई थी। इसी दौरान उसके गांव का रहने वाला मोबिन नाम के युवक ने अपने एक अज्ञात साथी की मदद से उसका अपहरण कर लिया। उसके बाद वह लड़की को लेकर लखनऊ बाईपास स्थित आशादीप होटल में ले गया। उसने वहां पर लड़की को बंधक बनाया और दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। इतना ही नहीं आरोपी ने उसकी बेटी को डरा धमकाकर हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाया और ऐसा नहीं करने पर पिता और भाई को जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस को सूचना मिलने के बाद लड़की का मोबाइल नंबर ट्रेस कर होटल पहुंच गई। इस मामले में एसपी राजेश कुमार सिंह की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं उपलब्ध कराया गया है।

प्रेमजाल में फंसाकर मुस्लिम युवक ने हिंदू लड़की का किया अपहरण, चेकिंग के दौरान युवती ने पुलिस को बताई आपबीती

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios