Asianet News HindiAsianet News Hindi

सियासी पिच से विपक्ष 'नोबॉल' की बेवकूफियों से हुआ बाहर...रामपुर उपचुनाव में मुख्तार अब्बास नकवी ने किया कटाक्ष

नकवी गुरुवार को रामपुर में थे। उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित कार्यक्रर्ता सम्मेलन में पहुंचे थे। इस सम्मेलन में पूर्व मंत्री के अलावा यूपी के काबीना मंत्री सुरेश खन्ना, मंत्री गुलाब देवी और बलदेव औलख, रामपुर लोकसभा सांसद घनश्याम लोधी आदि गणमान्य मौजूद रहे।

Mukhtar Abbas Naqvi takes on Opposition in Rampur Byelection, big attack on Azam Khan, DVG
Author
First Published Nov 17, 2022, 6:05 PM IST

Rampur Byelection: रामपुर विधानसभा उपचुनाव में राज्य का सियासी पारा चढ़ने लगा है। 45 साल बाद पहली बार पूर्व मंत्री व सपा दिग्गज आजम खान का रामपुर से नाता टूटा है और वह चुनाव मैदान में नहीं है। हालांकि, सपा ने आजम खान के करीबी को मैदान में उतारा है तो बीजेपी इस सीट को जीतने के लिए आकाश सक्सेना पर दांव लगाई है। बीजेपी प्रत्याशी के पर्चा दाखिला में पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि 'सियासी पिच पर नो बॉल की बेवकूफ़ी और हिट विकेट की बदहवासी' ने विपक्ष को जनता ने फील्ड से बाहर कर दिया है।

राजनीति में झूठ बोलने वाले नष्ट हो जाते

रामपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी'कार्यकर्ता सम्मेलन' को संबोधित करते हुए नकवी ने कहा कि राजनीति में झूठ नष्ट कर सकता है जबकि सेवा, सादगी और संवेदनशीलता प्रदान कर सकती है। हमें याद रखना चाहिए कि लोगों के जनादेश का सम्मान और समावेशी सशक्तिकरण का संकल्प हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है। कतार में खड़े अंतिम व्यक्ति की गरिमा के साथ विकास हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। 

मोदी-योगी ने वंशवाद की राजनीति को किया खत्म

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि सुशासन केंद्र की मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की पहचान है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कर्फ्यू, भ्रष्टाचार और अपराध की संस्कृति को कुचल दिया है। उन्होंने कहा कि यूपी अब विकास की तेज रफ्तार के साथ आगे बढ़ रहा है। यूपी के विकास को मोदी-योगी की जोड़ी ने जितना आगे बढ़ाया है, उसको और आगे ले जाने के लिए उनके साथ को मजबूत करना होगा। उन्होंने कहा कि 'मोदी-योगी' ने तुष्टिकरण की राजनीति को खत्म किया। देश में वंशवाद की राजनीति, क्षेत्रीयता और धर्म-जाति की बाधाएं खत्म करने में पीएम मोदी का सबसे बड़ा योगदान है।

श्री नकवी गुरुवार को रामपुर में थे। उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित कार्यक्रर्ता सम्मेलन में पहुंचे थे। इस सम्मेलन में पूर्व मंत्री के अलावा यूपी के काबीना मंत्री सुरेश खन्ना, मंत्री गुलाब देवी और बलदेव औलख, रामपुर लोकसभा सांसद घनश्याम लोधी आदि गणमान्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:

राहुल गांधी के सावरकर को अंग्रेजों का आज्ञाकारी बताने पर भड़की बीजेपी ने साधा ठाकरे परिवार पर निशाना...

मोदी सरकार राज्यों का बकाया दे नहीं तो सत्ता छोड़े...ममता बनर्जी ने दी धमकी, बोलीं-GST का भुगतान करेंगे बंद

संसदीय स्थायी कमेटियों की मीटिंग से 'गायब' रहते सांसद जी...लापरवाह सांसदों में सबसे अधिक इस पार्टी के MPs

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios