Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोर्ट में ताबड़तोड़ 20 राउंड फायरिंग, जज के सामने ही पेशी पर आए मुख्तार अंसारी के करीबी की हत्या

यूपी के बिजनौर में सीजेएम कोर्ट में पेशी पर आए तीन हत्यारोपियों पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी। जिसमें एक आरोपी की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, बदमाशों ने आरोपियों को कोर्ट परिसर में घेर कर फायरिंग की। जज को भी भागकर अपनी जान बचानी पड़ी। कोर्ट परिसर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

murder accused shot dead in courtroom bijnor KPU
Author
Bijnor, First Published Dec 17, 2019, 3:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनौर (Uttar Pradesh). यूपी के बिजनौर में सीजेएम कोर्ट में पेशी पर आए तीन हत्यारोपियों पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी। जिसमें एक आरोपी की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, बदमाशों ने आरोपियों को कोर्ट परिसर में घेर कर फायरिंग की। जज को भी भागकर अपनी जान बचानी पड़ी। कोर्ट परिसर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

क्या है पूरा मामला
इसी साल 28 मई को प्रॉपर्टी डीलर हाजी अहसान व उनके भांजे शादाब की नजीबाबाद में गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। जानकारी के मुताबिक, शाहनवाज की गिनती मऊ से बाहुबली बीएसपी विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी के तौर पर भी होती थी। मामले में कनकपुर गांव के रहने वाले शूटर दानिश सहित कई लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वहीं, दिल्ली पुलिस ने गैंग के सरगना शाहनवाज व शूटर अब्दुल जब्बार को गिरफ्तार किया था। मंगलवार को सीजीएम कोर्ट में तीनों को पेशी पर लाया गया था। जहां पहले से मौजूद शार्प शूटरों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें आरोपी शाहनवाज की मौत हो गई। आरोप है कि मृतक हाजी अहसान के बेटे ताहिर ने अपने दो सहयोगियों के साथ मिलकर पिता की हत्या का बदला लेने के लिए आरोपी को गोली मार दी। 

कोर्ट परिसर में मची अफरा तफरी
गोली चलने से पूरे कोर्ट परिसर में अफरा तफरी मच गई। सभी अपनी जान बचाकर इधर उधर भागने लगे।प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हमलावरों ने करीब 20 राउंड फायरिंग की। गोली लगने से एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ। घायल सिपाही मनीष को मेरठ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। 

पुलिस का क्या है कहना
एसपी संजीव त्यागी ने बताया-मृतक शहनवाज जिले का बड़ा बदमाश माना जाता था। शहनवाज, जब्बार व दानिश ने मिलकर एहसान व शादाब की हत्या की थी। शहनवाज फिलहाल दिल्ली जेल में बंद था और वहीं से मंगलवार को पेशी पर आया था। इन तीनों पर हमला करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हमलावरों में एक की पहचान साहिल के रूप में हुई है। वह एहसान का बेटा है। जबकि दो अन्य साहिल के दोस्त हैं। सभी से पूछताछ जारी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios