Asianet News HindiAsianet News Hindi

हिंसा में हुए नुकसान की भरपाई के लिए मुस्लिम समाज ने दिया 6.27 लाख का चेक, DM बोले मिसाल दी जाएगी

यूपी में एक ओर जहां नागरिकता कानून के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद प्रशासन रिकवरी की कार्रवाई कर रहा है। वहीं, बुलंदशहर में मुस्लिम समाज के लोग खुद शहर में हुए नुकसान की भरपाई के लिए आगे आए।

muslim community give money check for damage after violence in bulandshahr KPU
Author
Bulandshahr, First Published Dec 28, 2019, 1:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बुलंदशहर (Uttar Pradesh). यूपी में एक ओर जहां नागरिकता कानून के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद प्रशासन रिकवरी की कार्रवाई कर रहा है। वहीं, बुलंदशहर में मुस्लिम समाज के लोग खुद शहर में हुए नुकसान की भरपाई के लिए आगे आए। शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने बुलंदशहर हिंसा में हुए नुकसान की भरपाई के लिए 6.27 लाख रुपये का चेक जिला प्रशासन को सौंपा। साथ ही पुलिसकर्मियों को गुलाब के फूल भेंट किए।

जानें क्या थी नुकसान हुए सामान की कीमत
डीएम-एसएसपी ने मुस्लिम समाज के लोगों की इस पहल की तारीफ की। उन्होंने कहा, इस कदम की यूपी में मिसाल दी जाएगी। बता दें, 20 दिसंबर यानी शुक्रवार को कोतवाली नगर क्षेत्र के ऊपर कोर्ट में हुई हिंसा में उपद्रवियों ने पुलिस जीप, पुलिस वायरलेस सेट समेत कई चीजों को आग के हवाले कर दिया था। जिला प्रशासन ने इस नुकसान की कीमत 6,27,507 रुपये बताई थी। जिसके बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने इसकी भारपाई की। 

muslim community give money check for damage after violence in bulandshahr KPU

सीएम योगी ने कहा था- उपद्रवियों से होगी नुकसान की भरपाई
बता दें, यूपी सरकार ने अलग अलग शहरों में हुई हिंसा से नुकसान की भरपाई आरोपियों से ही करने की तैयारी कर ली है। 130 दंगाइयों से करीब 50 लाख रुपये का हर्जाना वसूलेगी सरकार। इसके लिए नोटिस भी जारी किए गए हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहले ही कह दिया था कि सरकार उपद्रवियों से ही नुकसान की भरपाई करेगी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios