Asianet News Hindi

मायावती ने मोदी को दी जन्मदिन की बधाई, की लंबी उम्र की कामना

राजस्थान में बसपा के छह विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर मायावती ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस को गैर भरोसेमंद और धोखेबाज करार दिया।

narendra modi birthday mayawati wishes
Author
Lucknow, First Published Sep 17, 2019, 2:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (उत्तर प्रदेश). बसपा प्रमुख मायावती ने मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई देते हुए उनकी दीर्घायु की कामना की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को उनके 69वें जन्मदिन के शुभ अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं व उनके दीर्घायु होने की कुदरत से प्रार्थना। बता दें, नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था।

ट्वीट कर कांग्रेस को बताया धोखेबाज 
राजस्थान में बसपा के छह विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर मायावती ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस को गैर भरोसेमंद और धोखेबाज करार दिया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार ने एक बार फिर बसपा के विधायकों को तोड़कर गैर-भरोसेमन्द एवं धोखेबाज पार्टी होने का प्रमाण दिया है। यह बसपा मूवमेन्ट के साथ विश्वासघात है जो दोबारा तब किया गया है जब बसपा वहां कांग्रेस सरकार को बाहर से बिना शर्त समर्थन दे रही थी।

उन्होंने आगे लिखा- कांग्रेस अपनी कटु विरोधी पार्टी/संगठनों से लड़ने के बजाए हर जगह उन पार्टियों को ही सदा आघात पहुंचाने का काम करती है जो उन्हें सहयोग/समर्थन देते हैं। कांग्रेस इस प्रकार एससी, एसटी, ओबीसी विरोधी पार्टी है तथा इन वर्गों के आरक्षण के हक के प्रति कभी गंभीर एवं ईमानदार नहीं रही है। कांग्रेस हमेशा ही बाबा साहेब डॉ. भीमराव आम्बेडकर एवं उनकी मानवतावादी विचारधारा की विरोधी रही। इसी कारण डॉ. आम्बेडकर को देश के पहले कानून मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। कांग्रेस ने उन्हें न तो कभी लोकसभा में चुनकर जाने दिया और न ही भारतरत्न से सम्मानित किया। बहुत दुखद एवं शर्मनाक है।

क्या है राजस्थान में विधायकों का मामला 
राजस्थान में बसपा के सभी छह विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इसे नगर निकाय और पंचायत चुनावों से पहले राज्य की अशोक गहलोत सरकार के लिए बड़ी राजनीतिक सफलता के रूप में देखा जा रहा है। बसपा के छह विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी को सोमवार देर रात एक पत्र सौंपा। विधायकों ने बिना शर्त कांग्रेस में शामिल होने की बात कही है। राज्य में बसपा के छह विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा (उदयपुर वाटी), जोगेंद्र सिंह अवाना (नदबई), वाजिब अली (नगर), लाखन सिंह (करौली), संदीप कुमार (तिजारा) और दीपचंद खेरिया (किशनगढ़ बास) हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios