Asianet News Hindi

बीच नदी में बंद हुआ नाव का इंजन, 150 लोग थे सवार, NDRF ने रात में रेस्‍क्‍यू कर बचाया

एनडीआरएफ के अधिकारी पीएल शर्मा ने बताया कि रात करीब 11 बजे नाव का इंजन बंद होने के कारण कई लोगों के फंसे होने की सूचना मिली थी। गोरखपुर एनडीआरएफ केंद्र से एक टीम को तुरंत रवाना किया गया और लगभग रात को 2:20 बजे यहां पहुंची। 

NDRF rescues 150 people stranded on boat in Narayani river pwa
Author
Kushinagar, First Published Jun 18, 2021, 1:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कुशीनगर. उत्तरप्रदेश के कुशीनगर (Kushinagar) में गुरुवार की एक नाव (boat) नारायणी नदी में फंस गई। नाव पर सवार करीब 100- 150 लोग सवार थे। इंजन फेल होने के कारण नाव बीच नदी में रात के 11 बजे बंद हो गई। सूचना मिलते ही एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन शुरू किया। 


एनडीआरएफ के अधिकारी पीएल शर्मा ने बताया कि रात करीब 11 बजे नाव का इंजन बंद होने के कारण कई लोगों के फंसे होने की सूचना मिली थी। गोरखपुर एनडीआरएफ केंद्र से एक टीम को तुरंत रवाना किया गया और लगभग रात को 2:20 बजे यहां पहुंची। मौके पर पहुंचने के 10 मिनट के भीतर बचाव अभियान शुरू कर दिया। नदी के उस हिस्से तक पहुंचने में समय लगा जहां नाव फंसी हुई थी।

 

एनडीआरएफ की टीम ने बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। सभी लोगों को बचा लिया गया है। अब कोई भी नदी में नहीं फंसा है। उन्होंने बताया कि ये लोग नाव से नारायणी नदी पार कर रहे थे, लेकिन बीच नदी ही बोट का इंजन बंद हो गया. इस कारण सभी लोग बीच नदी ही फंस गए

यूपी के कई हिस्सों में हो रही है बारिश
यूपी के कई हिस्सों में जोरदार बारिश हो रही है। कई जिलों में बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया है। लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios