Asianet News HindiAsianet News Hindi

आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में सर्च ऑपरेशन में आया नया मोड़, रामपुर नगर पालिका अध्यक्ष ने कही बड़ी बात

जौहर यूनिवर्सिटी से बरामद मशीनों को लेकर एफाआईआर को रामपुर नगर पालिका ने फेक कहा है। उनका कहना है कि नगर पालिका की मशीनें उनके पास ही है और इसका प्रूफ भी उनके पास है। दरअसल आजम खान की यूनिवर्सिटी में सर्च ऑपरेशन के दौरान मिली थी। 

new twist came search operation Azam Khan Jauhar University rampur municipality president said big thing
Author
First Published Sep 20, 2022, 5:33 PM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के जिले रामपुर में स्थित मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में सर्च ऑपरेशन के दौरान करोड़ों रुपए की सफाई की मशीनें बरामद हुई थी। सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस के साथ अब्दुला आजम के दो करीबी अनवार और सालिम भी पुलिस के साथ मौजूद थे। समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में मशीनें बरामद होने के बाद पुलिस ने आजम खान, अब्दुला आजम समेत सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। अब इसी मामले में नगर पालिका अध्यक्ष फातिमा जबी का बयान आया है। उन्होंने दावा किया है कि बरामद मशीनें नगर पालिका रामपुर की नहीं हैं। 

नगर पालिका को बदनाम करने की हो रही कोशिश
रामपुर नगर पालिका अध्यक्ष फातिमा जबी ने एफआईआर को झूठी और बेबुनियाद बताते हुए कहा कि बाकर नाम का कोई दलाल है जिसने प्राथमिकी कराई है। उस गाड़ी का नगर पालिका से कोई ताल्लुक नहीं है। उनका कहना है कि उन्होंने जो गाड़ियां खरीदी थीं वो उनके पास हैं और वर्कशॉप में खड़ी हैं। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी दावा किया है कि जहां से मशीनें खरीदी गई हैं, उसका सारा प्रूफ भी उनके पास है। उनका कहना है कि जिसने एफआईआर दर्ज कराई है उसके खिलाफ ही मुकदमा दर्ज होना चाहिए। नगर पालिका को सिर्फ बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।

आरोपियों ने गिरफ्तार होने के बाद बताई जगह
आपको बता दें कि सोमवार को मशीनें बरामद होने के बाद एड‍िशनल सीपी संसार स‍िंह के अनुसार आरोप है कि सरकार बदलने पर उन मशीनों को यूनिवर्सिटी में ही दबा दिया गया। इसके बाद जब गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि मशीनों को यूनिवर्सिटी में कहां दबाया गया है। सर्च ऑपरेशन के दौरान यूनिवर्सिटी में हजारों किताबें भी बरामद हुई है। ऐसा बताया जा रहा है कि यह किताबें मदरसा आलिया की हैं। इसके अलावा यह भी कहना है कि अब्दुल्ला आजम के करीबी अनवार और सालीम की निशानदेही पर ये क‍िताबें बरामद की गईं।

रामपुर: जौहर यूनिवर्सिटी में सर्च ऑपरेशन, परिसर की खुदाई में मिले सामान को देख दंग रह गई पुलिस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios