Asianet News Hindi

कटीले तारों के बीच मिली मासूम, भूख-प्यास से सूख गए थे होंठ...हे भगवान! ऐसे लोगों को न दें औलाद

यूपी के कानपुर में सोमवार को कटीले तारों के बीच एक झोले में मासूम बच्ची मिली। बच्ची एक सूनसान जगह पर झोले के अंदर मासूम भूख प्यास से तड़प रही थी। पुलिस ने मासूम को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसे एनआईसीयू में रखा गया है।

newborn baby found between barbed wire
Author
Kanpur, First Published Oct 21, 2019, 3:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कानपुर (Uttar Pradesh). यूपी के कानपुर में सोमवार को कटीले तारों के बीच एक झोले में मासूम बच्ची मिली। बच्ची एक सूनसान जगह पर झोले के अंदर मासूम भूख प्यास से तड़प रही थी। पुलिस ने मासूम को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसे एनआईसीयू में रखा गया है।

क्या है पूरा मामला 
कल्याणपुर थाना क्षेत्र स्थित बारासिरोहीं गांव के पास ये बच्ची मिली। यहां से गुजरने वाली नहर के पास कटीलें तारों के बीच किसी ने झोले में बच्ची को रख कर खंभे से टांग दिया था। आज सुबह कुछ लोग मछली पकड़ने जा रहे थे। उन्होंने बच्ची के रोने की आवाज सुनी। पास जाकर देखा तो झोले में मासूम भूख प्यास से तड़प रही थी। उसके होठ भूख प्यास से सूख गए थे। उसको देखने से लग रहा था कि जन्म के कुछ घंटे बाद ही उसे वहां छोड़ा गया। राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और बच्ची को दूध पिलाया।  

ऐसे लोगों को भगवान बच्चा ही न दे
नहर पटरी गांव के पास रहने वाले राहुल ने बताया, गनिमत रही कि किसी आवारा पशु की नजर मासूम पर नहीं पड़ी। जिसने भी ये काम किया उसका दिल पत्थर का होगा। जिस बच्ची को मां की गोद नसीब होनी चाहिए थी, उसे इस तरह फेंक दिया। ऐसे लोगों को भगवान बच्चा ही न दें तो ठीक।

पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती
कल्याणपुर इंस्पेक्टर अश्वनी पांडेय के मुताबिक, बारासिरोही नहर पटरी के किनारे झोले में मासूम बच्ची मिली थी। उसे हैलट अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां उसका इलाज चल रहा है। उसके मां बाप की तलाश की जा रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios