नोएडा: लिफ्ट का दरवाजा बंद होते ही बच्चों पर कुत्ते ने किया हमला, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ पूरा मामला

| Nov 26 2022, 06:05 PM IST

नोएडा: लिफ्ट का दरवाजा बंद होते ही बच्चों पर कुत्ते ने किया हमला, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ पूरा मामला

सार

यूपी के नोएडा के सेक्टर-168 के 'द गोल्डन पाम' सोसाइटी पालतू कुत्ते द्वारा दो बच्चों पर हमला किए जाने का मामला सामने आया है। बता दें कि महिला अपने डॉग को लेकर जैसे ही लिफ्ट के अंदर आई वैसे ही डॉग ने बच्चों पर हमला कर दिया।

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक बार फिर दो बच्चों पर कुत्ते द्वारा हमला किए जाने का मामला सामने आया है। बता दें कि यह घटना नोएडा के सेक्टर-168 के 'द गोल्डन पाम' सोसाइटी की है। सोसायटी की लिफ्ट में दो बच्चों पर कुत्ते ने हमला किया है, जिससे कि वह नीचे गिर गए। इसके बाद महिला ने लिफ्ट से बच्चों को बाहर निकाल दिया और खुद कुत्ते को लेकर फ्लैट के अंदर चली गई। कुत्तों के हमले की घटनाएं सामने आने के बाद कुत्तों को लेकर कई तरह के नियम बनाए गए हैं। लेकिन इसके बाद भी कुत्ते द्वारा होने वाले हमलों में कमी नहीं हो रही है।

महिला ने बच्चों को लिफ्ट से किया बाहर
बता दें कि घटना का वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। वहीं इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि यह घटना शनिवार की है। वायरल वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि एक महिला अपने पालतू डॉग के साथ लिफ्ट के अंदर आती है। वहीं लिफ्ट में पहले से दो बच्चे मौजूद थे। जैसे की डॉग लिफ्ट के अंदर आता है वैसे ही वह बच्चों पर हमला कर देता है। हमला करता देख बच्चे बुरी तरह से डर जाते हैं। लेकिन इसके बाद भी महिला लिफ्ट से खुद बाहर ना जाकर बच्चों को बाहर कर देती है। बता दें कि मामले को लेकर किसी भी पक्ष ने पुलिस से शिकायत नहीं की है।

अचानक हुए हमले से समह गए बच्चे
इसके बाद डरे-सहमे बच्चे खुद को बचाते हुए लिफ्ट से बाहर चले जाते हैं। वहीं नोएडा प्राधिकरण में इसी बात को लेकर चर्चा हो रही है कि डॉग लवर्स के लिए अलग से लिफ्ट का प्राविधान किया जाए या नहीं। इसके अलावा डॉ़ग के मुंह को कवर करने वाले नियम पर भी चर्चा की जा रही है। हालांकि अभी तक इसको लेकर प्राधिकरण अधिकारियों के बीच मंथन चल रहा है। वहीं इस घटना से पहले 1 साल की मासूम बच्ची के चेहरे पर स्ट्रीट डॉग ने हमला कर उसके चेहरे का मांस नोंच लिया था। कुत्ते ने बच्ची के चहरे पर इतना बेरहमी से हमला किया था कि डॉक्टर टांके तक नहीं लगा पाए थे।

उच्च शिक्षा नीति लाने के लिए योगी सरकार कर रही योजना, हर जिले में नए संस्थान खुलने के साथ हैं ये खास तैयारी