Asianet News HindiAsianet News Hindi

यूट्यूब पर जिंदगी बचाने का मिला महंगा ऑप्शन, तंग आकर 12 साल की बच्ची ने कर लिया सुसाइड

यूपी के नोएडा में 12 साल की बच्ची ने लीवर सिरोसिस बीमारी से पीड़ित होने की वजह से जान दे दी क्योंकि इसका काफी महंगा इलाज था। परिवार की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है। हैरान करने वाली बात तो यह है कि जिंदगी खत्म करने से पहले लड़की ने यूट्यूब पर काफी सर्च किया था। 

Noida No way found even after YouTube search fed up with 12 year old girl committed suicide
Author
First Published Sep 16, 2022, 1:24 PM IST

नोएडा: उत्तर प्रदेश के जिले नोएडा में एक 12 साल की बच्ची ने सुसाइड कर लिया। उसने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि वह काफी लंबे समय से गंभीर बिमारी से जूझ रही थी। उसने अपनी बीमारी के इलाज का वीडियो यूट्यूब पर देखा और महंगा समझकर जिंदगी को ही समाप्त करने का फैसला ले लिया। लड़की ने घर के आंगन में लगे नीम के पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसकी बिमारी का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा था। दरअसल 12 साल की बच्ची लिवर सिरोसिस से पीड़ित थी। इतना ही नहीं लड़की की मां भी काफी लंबे समय से किडनी की बिमारी से ग्रसित है।

जांच कराने पर लड़की को निकला लीवर सिरोसिस
जानकारी के अनुसार मूल रूप से बच्ची राज्य के हरदोई जिले की निवासी है लेकिन नोएडा में अपने परिजन के साथ काफी समय से रह रही थी। हरदोई निवासी रामरतन अपने परिवार के साथ नोएडा के गिझोड़ गांव की माता कॉलोनी में पिछले काफी समय से रह रहे हैं। उनकी 12 साल की बेटी मुस्कान उर्फ सोनाक्षी की तबीयत बीते कुछ महीनों से खराब चल रही थी। जिसको लेकर रामरतन ने बेटी को चिकित्सकों को दिखा कर जांच कराई तो पता चला कि उसे लीवर सिरोसिस नाम की गंभीर बीमारी है। इसके बाद मुस्कान अक्सर बीमारी को लेकर परेशान रहती थी।

आत्महत्या से पहले लड़की ने यूट्यूब पर किया था सर्च
वहीं मुस्कान के पिता रामरतने ने बताया कि नकी पत्नी को किडनी की बीमारी है और उसकी दोनों किडनी खराब है। इतना ही नहीं पत्नी को डायलिसिस भी होती है। आगे कहते है कि मुस्कान अपने भाई बहनों में सबसे छोटी थी। दो बेटियों की शादी हो चुकी है और बेटा नोएडा प्राधिकरण में नौकरी करता है। इन सबके अलावा एक और बेटा है जो मजदूरी करता है। इस मामले पर गिझौड़ चौकी प्रभारी मनोज यादव का कहना है कि जांच के दौरान पता चला है कि मुस्कान ने अपने मोबाइल फोन पर लिविर सिरोसिस के बारे में कई बार सर्च किया था। उन्होंने आगे बताया कि लिविर सिरोसिस की गंभीर बिमारी और महंगे इलाज को देखने के बाद मुस्कान ने आत्महत्या कर ली क्योंकि परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है।

एक, दो, तीन नहीं बल्कि पांच बार डस चुका है सांप लेकिन...आगरा में युवक से निकाल रहा पुरानी दुश्मनी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios