Asianet News HindiAsianet News Hindi

नोएडा में निर्माणाधीन दीवार गिरने से चार मजदूरों की हुई मौत, 200 मीटर लंबी बाउंड्री के मलबे में कई लोग फंसे

यूपी के नोएडा के सेक्टर 21 में निर्माणाधीन दीवार गिरने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में चार मजदूरों की मौत हो गई है। वहीं, मलबे में कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका है। पूरी घटना की जांच के लिए डीएम ने निर्देश दिए है।

Noida under construction wall collapse laborers died many people trapped debris 200 meter long boundary
Author
First Published Sep 20, 2022, 12:21 PM IST

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले के सेक्टर 21 में निर्माणाधीन दीवार गिरने से बड़ा हादसा हो गया। इस पॉश इलाके में एक अपार्टमेंट की बाउंड्री गिरने से चार लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। फिलहाल एनडीआरफ और चार जेसीबी मशीन की सहायता से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इस हादसे के बाद पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए है। वहीं नोएडा के डीएम सुहास एल. वाई. ने पूरी घटना के जांच के आदेश दिए हैं।

घटनास्थल पर जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन, आलाधिकारी भी है मौजूद
जानकारी के अनुसार यह हादसा सेक्टर 21 में जलवायु विहार में हुआ है। ऐसा बताया जा रहा है कि यह दीवार करीब 200 मीटर लंबी थी। कुल 12 मजदूर वहां काम कर रहे थे। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंचा है और मलबा हटाने का काम जारी है। फिलहाल चार लोगों की मौत की ही सूचना मिली है लेकिन ऐसी आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। पुलिस प्रशासन, एनडीआरएफ, फायर ब्रिगेड की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। घटनास्थल पर आलाधिकारियों के साथ-साथ डॉक्टर्स और एम्बुलेंस भी मौजूद है। 

हादसे में इन लोगों की हुई मौत, बदायूं के है मूल निवासी
इस हादसे में जिनकी मौत हुई है उनकी शिनाख्त पुष्पेंद्र, पप्पू, पन्ना लाल और अमित के रूप में हुई है और सभी यूपी के बदायूं जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं। डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि जलवायु बिहार अपार्टमेंट की नाली की रिपेयरिंग का काम चल रहा था। इसी दौरान यह हादसा हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि अभी तक मलबे में से चार लोगों को निकाला गया है। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन दो की जिला अस्पताल और बाकी दो की मौत कैलाश अस्पताल में होने की सूचना मिली है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और नौ घायल लोगों का इलाज चल रहा है।

सीएम योगी ने मृतक के परिजनों के प्रति संवेदना की व्यक्त
डीएम ने आगे कहा कि नोएडा अथॉरिटी की तरफ से ठेके पर काम करवाया जा रहा था। नाली की ईंटें निकालते समय यह हादसा हुआ। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। इसके साथ ही उन्होंने डीएम और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने आपदा राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए की राहत राशि देने के भी निर्देश दिए और सभी घायलों का समुचित उपचार कराए जाने के लिए भी निर्देशित किया है।

लखनऊ में भारी बारिश से गिरी मकान की दीवार, 9 की मौत और 2 घायल, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने व्यक्त की संवेदनाएं

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios