Asianet News HindiAsianet News Hindi

हैदराबाद एनकाउंटर को यूपी के नेताओं का सपोर्ट, अखिलेश ने कहा- खुशी है किसी को न्याय मिला

हैदराबाद में महिला डॉक्टर के रेप व हत्या के मामले में आरोपित चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। इस मामले में यूपी के विभिन्न राजनैतिक पार्टियों के नेताओं ने हैदराबाद पुलिस की प्रशंसा की है

opinion of up leaders in hyderabad encounter case KPL
Author
Lucknow, First Published Dec 6, 2019, 3:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh ). हैदराबाद में महिला डॉक्टर के रेप व हत्या के मामले में आरोपित चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। इस मामले में यूपी के विभिन्न राजनैतिक पार्टियों के नेताओं ने हैदराबाद पुलिस की प्रशंसा की है। महिला डॉ के साथ हुए इस वीभत्स काण्ड में पूरे देश के लोगों में भारी गुस्सा था। 

क्या है मामला
हैदराबाद में  27 नवंबर की रात वेटनरी डॉक्टर का गैंगरेप के बाद शव को जला दिया गया। 28 नवंबर की सुबह हाईवे-44 के एक ब्रिज के नीचे लड़की का जला हुआ शव मिला। पुलिस ने चार आरोपियों को पकड़ लिया था। शुक्रवार सुबह पुलिस चारों आरोपियों को मामले की शिनाख्त के लिए घटना स्थल पर लेकर गई थी जहाँ चारों ने भागने का प्रयास किया। जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर चारों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। 

बोले अखिलेश- खुशी है किसी को न्याय मिला 
रेप व हत्या के आरोपियों के एनकाउंटर के मामले में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा है कि "आखिर कानून से भागने वाले इन्साफ से कितनी दूर भागते। इस बात की खुशी है कि इससे किसी को न्याय मिला। लेकिन असली खुशी तब होगी जब ऐसी कारगर निवारक सुरक्षा व्यवस्था व प्रतिरक्षक सामाजिक वातावरण बने कि ऐसे जघन्य अपराध कभी भी किसी बहन-बेटी के साथ घटित ही न हो।"

इस घटना से लोगों ने सुकून महसूस किया है- बीजेपी 
वहीं इस मामले में बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी का कहना है कि "कोई भी अपराधी अगर पुलिस की गिरफ्त से भागने की कोशिश करेगा और पुलिस पर हमला करने का प्रयास करेगा तो उसका यही हश्र होगा जो हैदरबाद केस में चारों आरोपियों का हुआ है। हांलाकि ये और बेहतर होता कि अगर चारों आरोपियों को न्यायलय से ऐसी ही सजा कम समय में मिल गयी होती। इससे संविधान की भी रक्षा होती और पीड़िता को न्याय भी मिल जाता। लेकिन इस घटना से लोगों ने राहत और सुकून महसूस किया है। "

BJP सांसद मेनका गांधी ने कहा जो हुआ वह बहुत भयानक हुआ 
एनकाउंटर पर यूपी के सुल्तानपुर से बीजेपी की सांसद मेनका गांधी ने कहा कि "वहां जो हुआ वह बहुत भयानक हुआ इस देश के लिए, आप लोगों को ऐसे नहीं मार सकते हैं। आप कानून को अपने हाथ में नहीं ले सकते हैं। मेनका गांधी ने कहा कि वे आरोपी थे और वैसे भी कोर्ट से उसे फांसी की सजा मिलती। उन्‍होंने कहा कि ऐसा होने लगे तो फिर फायदा क्‍या है कानून का, फायदा क्‍या है सिस्‍टम का। मेनका ने कहा, 'इस तरह तो अदालत और कानून का कोई फायदा ही नहीं, जिसको मन हो बंदूक  उठाओ जिसको मारना हो मारो। कानूनी प्रक्रिया में गए बिना आप उसे मार रहे हो तो फिर कोर्ट, कानून और पुलिस का क्‍या औचित्‍य रह जाएगा '' ।

हैदराबाद पुलिस का काम काबिलेतारीफ-BSP 
मामले में बसपा के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व सांसद मुनकाद अली का कहना है कि "हैदराबाद पुलिस ने जो काम किया है वह वास्तव में तारीफ के काबिल है। यूपी पुलिस को भी उनसे सीख लेनी चाहिए। अपराधियों के खिलाफ ऐसी ही सख्ती कर अपराध पर अंकुश और समाज से दहशत और भय दूर किया जा सकता है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios