Asianet News Hindi

यूपी में आंशिक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा, दो दिन और रहेगा लॉकडाउन

नगर पालिका और नगर निगम की टीमें प्रदेश में इस दौरान जगह-जगह पर सैनिटाइजेशन का काम करेंगी। सरकार के दो दिन लॉकडाउन बढ़ाने के कारण अब प्रदेश में पंचायत चुनाव के विजेता बड़ा जश्न मनाने से भी वंचित रहेंगे।  

Partial corona curfew increased in UP, lockdown will continue for two more days asa
Author
Lucknow, First Published May 3, 2021, 12:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ ( Uttar Pradesh) । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस से बढ़ते मामले देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। कोरोना कर्फ्यू को दो दिन और बढ़ा दिया गया है। यानी मंगलवार सुबह सात बजे तक रहने वाला लॉकडाउन अब गुरुवार सुबह सात बजे तक जारी रहेगा। 6 मई सुबह 7 बजे तक लागू लॉकडाउन रहेगा। 

सैनिटाइजेशन का होगा काम
नगर पालिका और नगर निगम की टीमें प्रदेश में इस दौरान जगह-जगह पर सैनिटाइजेशन का काम करेंगी। सरकार के दो दिन लॉकडाउन बढ़ाने के कारण अब प्रदेश में पंचायत चुनाव के विजेता बड़ा जश्न मनाने से भी वंचित रहेंगे।  

गांवों में चलेगा टेस्टिंग अभियान
योगी सरकार प्रदेश में 4 मई से स्पेशल ड्राइव शुरू करने जा रही है। इस दौरान सीएम ने कहा कि कोविड संक्रमण से हमें गांवों को बचाना होगा। गांवों के प्रति विशेष सतर्कता की जरूरत है।
-आवागमन न्यूनतम हो, इसके लिए अंतरराज्यीय बस सेवा को तत्काल स्थगित करने के निर्देश।
-वायु सेवा से आवागमन करने वाले सभी यात्रियों के लिए कोविड निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य किया किया जाए।
-गांवों में आने वाले हर एक प्रवासी व्यक्ति की टेस्टिंग की जाए। उन्हें नियमानुसार क्वारैंटाइन किया जाए।
-ट्रेनों से आने वालों की तापमान जांच, संदिग्ध हों तो एंटीजन टेस्ट आदि कराया जाना सुनिश्चित करें। इसमें लापरवाही न हो।
-सभी 97 हजार राजस्व गांवों में कोविड टेस्टिंग का वृहद अभियान संचालित किया जाए। इस संबंध में सभी जरूरी तैयारी कर ली जाए। RT-PCR की संख्या बढ़ाई जाए। निगरानी समितियों से सहायता लें। जो लोग अस्वस्थ हों, पॉजिटिव पाए जाएं, उन्हें मेडिकल प्रोटोकॉल का मुताबिक उपचार दिया जाए।

बीजेपी के प्रवक्ता की मौत 
कोविड-19 संक्रमित बीजेपी के प्रवक्ता डॉ. मनोज मिश्रा की कानपुर नगर में इलाज के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई। वह एसआईएस हॉस्पिटल में करीब 15 दिन से भर्ती थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ भाजपा प्रवक्ता मनोज मिश्रा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios