Asianet News Hindi

जल्द हो राम मंदिर का निर्माण, इसलिए हुआ हनुमान चालीसा का पाठ

राम मंदिर निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए उत्तर प्रदेश के  अलीगढ़ जिले में मंगलवार की शाम सासनी गेट चौराहे पर बजरंग दल की अगुवाई में लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। बजरंग दल ने कार्यक्रम के बाद प्रसाद के तौर पर तुलसी के पौधों का वितरण किया। 

people in aligarh worshipped lord hanuman for building ram mandir
Author
Aligarh, First Published Jul 10, 2019, 4:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

राम मंदिर निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए उत्तर प्रदेश के  अलीगढ़ जिले में मंगलवार की शाम सासनी गेट चौराहे पर बजरंग दल की अगुवाई में लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। इसकी वजह से आगरा व मथुरा जाने वाले हाईवे पर दोनों ओर भीषण जाम लग गया। बजरंग दल ने कार्यक्रम के बाद प्रसाद के तौर पर तुलसी के पौधों का वितरण किया। 

अलीगढ़ से आगरा व मथुरा को जोड़ने वाले सासनी गेट चौराहे पर मंगलवार की शाम बजरंग दल ने इस मुख्य चौराहे पर महा आरती एवं हनुमान चालीसा का कार्यक्रम रखा था। तय कार्यक्रम के अनुसार शाम साढ़े छह बजे चौराहे पर भीड़ जुटनी शुरू हो गई और धीरे धीरे पूरी सड़क को लोगों ने घेर लिया। सड़क पर ही बैठ कर लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया और फिर आरती की। इस दौरान सड़क पर दोनों और जाम लग गया। आगरा और मथुरा को जाने वाली बस भीड़ की वजह से खड़ी हो गई। 

कार्यक्रम के संयोजक बजरंग दल के महानगर संयोजक गौरव ने बताया की हमने हनुमान जी की आरती अयोध्या में राम मंदिर बनाए जाने को लेकर की है। हनुमान जी मंदिर निर्माण में आने वाली तमाम बाधाओं को मुक्त करें। हमारा उद्देशय किसी दूसरे धर्म के लोगों की वजह से आरती करना नहीं था। प्रान्त संयोजक रामकुमार आर्य ने कहा कि, हमारा मकसद रोड जाम करना नहीं, मंदिर के प्रांगण में आरती का कार्यक्रम था। हम नौजवानों में संस्कार दे रहे हैं।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios