लखनऊ(Uttar Pradesh). उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में तीन नई यूनिवर्सिटी के निर्माण में तेजी लाने के दिशा-निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक के दौरान अधिकारियों से कहा कि तीन नई राज्य यूनिवर्सिटी तैयार करने की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए। सीएम योगी ने इन यूनिवर्सिटी के लिए प्राथमिकता के आधार पर जमीन मुहैया कराने के आदेश दिये हैं, ताकि यूनिवर्सिटी निर्माण का काम जल्द से जल्द शुरू हो सके। 

बता दें कि यूपी में राजा महेंद्र प्रताप सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी अलीगढ़ में बनना प्रस्तावित है जबकि बाकी दो यूनिवर्सिटी आजमगढ़ और सहारनपुर में बनाई जानी हैं। इन्हीं के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों से कहा, 'राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय, अलीगढ़ हेतु निःशुल्क भूमि उपलब्ध हो चुकी है। प्रत्येक विश्वविद्यालय के लिए 50 एकड़ भूमि की आवश्यकता के दृष्टिगत, शेष 2 राज्य विश्वविद्यालयों के लिए भूमि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।'

आजमगढ़ यूनिवर्सिटी के लिए दी जा चुकी है जमीन 
आजमगढ़ राज्य यूनिवर्सिटी के लिए भी 50 में से 38 एकड़ जमीन दी जा चुकी है. बाकी 12 एकड़ जमीन का इंतजाम होना है। सहारनपुर में भी जमीन चिन्हित कर यूनिवर्सिटी निर्माण के लिये दी जानी है। इसी मसले पर सीएम योगी ने मीटिंग की और जल्दी से जमीन उपलब्ध कराने के आदेश दिए. सीएम योगी के साथ मीटिंग में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और मुख्य सचिव आर.के तिवारी समेत शिक्षा और राजस्व विभाग से जुड़े सीनियर अधिकारी भी मौजूद रहे।

कुछ रोचक और कुछ सेलेब्स वाले वीडियो, यहां क्लिक करके पढ़ें...

इंसानों की तरह होंठ हिलाकर बात करते हैं ये चिम्पांजी

लॉकडाउन 5.0 के लिए सरकार ने जारी की गाइडलाइन? क्या है सच

कुछ ऐसा होगा भविष्य का कॉफी शॉप

इस एक्टर ने सरेआम पत्नी को किया था Kiss

बहुत ही खतरनाक हो सकता है इस तरह का मास्क पहनना