Asianet News HindiAsianet News Hindi

20 हजार रुपए मांगने पर दोस्तों ने युवक को दी दर्दनाक मौत, नहर में तैरता शव देखकर परिजन के उड़े होश

यूपी के जिले पीलीभीत में बुधवार को सुबह 11वीं के छात्र का शव नहर में तैरता हुआ मिला है। दरअसल युवक की मौत उसके दो दोस्तों ने की है क्योंकि वह उधार में दी हुई 20 हजार की अपनी रकम वापस मांग रहा था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

Pilibhit After asking 20 thousand rupees friends painful death young man seeing dead body floating canal family was blown away
Author
First Published Sep 14, 2022, 2:25 PM IST

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के जिले पीलीभीत में 11वीं छात्र का शव नहर में तैरता मिला है। इसको देखकर हत्या की आशंका जताई जा रही है। नहर में तैरते शव को देखकर स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस अब घटनास्थल से साक्ष्य एकत्रित कर रही हैं। इस घटना को लेकर मृतक युवक के घरवालों ने हत्या का आरोप लगाया है। घर से गायब होने पर परिजन ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी तो एसपी के निर्देश पर पूरे घटना में छात्र की तलाश के लिए एसओजी व पुलिस की टीमें लगी हुई थी।

युवक बाहर निकलने के बाद नहीं लौटा घर
जानकारी के अनुसार यह पूरा मामला शहर के बीसलपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव नगीपुर भड़रिया का है। इस गांव के रहने वाले हेमराज का 16 वर्षीय बेटा हिमांशु सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में कक्षा ग्यारहवीं का छात्र है। हिमांशु सोमवार को घर से निकला था और रहस्यमयी तरीके से लापता हो गया था लेकिन बुधवार को उसका शव दियोरिया-घुंघचाई जंगल मार्ग पर स्थित नहर में पड़ा मिला है। सोमवार की देर रात तक छात्र के घर नहीं पहुंचने पर परिजन ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर छात्र के गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

दोस्तों ने युवक की गला घोंटकर की हत्या
दरअसल हिमांशु गांव से नगर में स्थित किराए के कमरे पर आया था। वहां साइकिल खड़ी करने के बाद लापता हो गया था। उसके पिता हेमराज ने कोतवाली में प्रार्थना पत्र देकर गुमशुदगी की प्राथमिकी लिखाई थी। ऐसा बताया जा रहा है कि छात्र की हत्या उसकी दोस्तों ने ही गला घोंटकर की थी। बुधवार की सुबह पुलिस ने हिमांशु के दोस्त बरेली जिले के भुता निवासी विजय व विकास को पकड़ा और पूछताछ शुरू की तो पता चला कि उनका रूपए के लेन देन को लेकर विवाद हुआ था। 

रुपए के लेनदेन को लेकर हुआ था विवाद
इस मामले में बीसलपुर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कुमार के अनुसार बीस हजार रुपये के लेनदेन के मामले को लेकर हिमांशु की हत्या विजय व विकास ने गला घोंटकर की है। हिमांशु ने इन दोनों को बीस हजार रुपये उधार दिए थे। वह अपनी रकम वापस मांग रहा था पर रुपये देने से बचने के लिए दोनों आरोपित उसे अपने साथ ले गए और हत्या करके शव नहर में फेंककर फरार हो गए थे। इन्हीं की निशानदेही पर हिमांशु का शव बरामद किया गया। फिलहाल पुलिस ने हत्या के आरोपित दो छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों मृतक के दोस्त हैं और उसी के साथ पढ़ते थे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios