Asianet News HindiAsianet News Hindi

मस्जिद के दो पक्षों के बीच विवाद होने पर महिलाओं ने किया था ऐसा ऐलान, भारी संख्या में पुलिस फोर्स है तैनात

यूपी के जिले पीलीभीत में जुमे की नमाज के बाद महिलाओं ने आत्मदाह करने का ऐलान किया था जिसकी वजह से भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। दरअसल बीते दिनों जामा मस्जिद कमेटी के दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था।

Pilibhit After namaz women announced commit self immolation police force deployed large numbers outside mosques
Author
First Published Sep 9, 2022, 1:31 PM IST

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के जिले पीलीभीत में बीते दिनों जामा मस्जिद कमेटी के दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था। इस विवाद के बाद महिलाओं ने एसपी से मुलाकात की। इस मामले को लेकर महिलाओं ने शिकायत पर कार्रवाई करने और मुकदमे को निराधार बताते हुए उसे खत्म करने की मांग की थी लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं होने पर महिलाओं ने जुमे की नमाज के बाद बड़ा ऐलान किया था। महिलाओं ने चेतावनी दी थी कि मामले में कार्रवाई न होने पर मस्जिद के बाहर आत्मदाह करेगी। इसी को ध्यान में रखकर शुक्रवार को जामा मस्जिद के बाहर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ दी थी तहरीर
दरअसल बीते दिनों जामा मस्जिद कमेटी के दो पक्षों के बीच विवाद हो गया था। यह झगड़ा सेक्रेटरी सिराज बहादुर और जरताब रजा के बीच का है। सिराज बहादुर पक्ष के सात लोगों पर मौलाना जरताब के बेटे ने खुद पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया था और इसकी तहरीर भी पुलिस को दी थी। जिसके बाद पुलिस ने इस पूरे मामले में सात लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला करने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। वहीं दूसरे पक्ष यानी सेक्रेटरी सिराज बहादुर के लोगों ने भी मौलाना पर भड़काऊ भाषण देने और हमला करने का आरोप लगाकर पुलिस को तहरीर दी थी।

महिलाओं ने दी थी इस तरह की चेतावनी
सिराज बहादुर पक्ष की महिलाओं ने पुलिस पर एक पक्षीय कार्रवाई करने का आरोप लगाकर बीते दिनों एसपी से मुलाकात की थी। इस पूरे प्रकरण में निष्पक्ष जांच के बाद कार्रवाई की बात भी कही गई थी। इसके बाद महिलाओं ने ऐलान किया था कि अगर पुलिस उनके परिवार के लोगों के खिलाफ दबान में कार्रवाई करती है तो आने वाले हर शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हर जुमे को एक महिला जरताब के मदरसे के बाहर आत्मदाह करेगी। इसी कारणवश शुक्रवार को होने वाली नमाज को ध्यान में रखते हुए जामा मस्जिद के बाहर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। मौका का जायजा लेने के लिए कई उच्चाधिकारी मौजूद हैं।

मुस्लिम परिवार से रुपए लेकर डॉक्टर ने सौंपी थी बच्ची, हिंदूवादी संगठनों ने जमकर किया हंगामा, जानिए पूरा मामला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios