Asianet News Hindi

अस्पताल में भर्ती स्वामी अड़गड़ानंद महाराज को पीएम मोदी ने किया फोन, पूछा- 'कैसी तबियत है आपकी'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार की शाम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रहने वाले परमहंस स्वामी अड़गड़ानंद जी महाराज को फोन कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। स्वामी अड़गड़ानंद जी महाराज कोरोना संक्रमित हैं।

PM Modi called Swami Adgadanand Maharaj and asked how are you feeling kpl
Author
Varanasi, First Published Sep 5, 2020, 11:53 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाराणसी(uttar pradesh). प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार की शाम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रहने वाले परमहंस स्वामी अड़गड़ानंद जी महाराज को फोन कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। स्वामी अड़गड़ानंद जी महाराज कोरोना संक्रमित हैं। वे बीते तीन दिनों से वाराणसी में एपेक्स अस्पताल में भर्ती हैं। पीएम ने ऑक्सीजन लेवल की जानकारी लेते हुए स्वास्थ्य का ख्याल रखने की सलाह दी। यह भी कहा कि इलाज करने वाले डॉक्टरों से भी बात करूंगा।

स्वामी अड़गड़ानंद जी महराज देश के प्रसिद्ध संत हैं. उन्होंने “यथार्थ गीता” का साधारण शब्दों में व्याख्यान किया है, कहा जाता है कि यथार्थ गीता का प्रसार द्वापर युग में भगवान श्री कृष्ण ने किया था। स्वामी अड़गड़ानंद जी महराज कामिर्जापुर जिले में चुनार इलाके में शक्तेषगढ़ में आश्रम है। बीते बुधवार को उनकी तबियत खराब हुई थी। उनके शिष्यों ने उनकी एंटीजन जांच करवाई तो रिपोर्ट निगेटिव आई थी। हांलाकि बाद में दिक्कत बढ़ने पर लैब से जांच हुई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उनको पहले बुखार हुआ था, बाद में शरीर में दर्द की शिकायत हुई थी।

पीएम ने फोन कर किया ये बात 
पीएम मोदी: स्वामी जी प्रणाम।
स्वामी अड़गड़ानंद: शुभ आशीर्वाद, बहुत बहुत मुसीबत झेल रहे हैं आप लेकिन बेफिक्र रहिए।
पीएम मोदी : आपका आशीर्वाद है सब अच्छा होना है, आपका स्वास्थ्य कैसा है यह बताइए?
स्वामी अड़गड़ानंद : थोड़ा गड़बड़ है।
पीएम मोदी : कितने दिन हो गए?
स्वामी अड़गड़ानंद : तीन दिन।
पीएम मोदी : अभी तकलीफ में क्या है?
स्वामी अड़गड़ानंद : शरीर में दर्द है।
पीएम मोदी : ऑक्सीजन का लेवल क्या है?
स्वामी अड़गड़ानंद : 95, 96।
पीएम मोदी : देखिए ये तो अभी शुरुआत है। 7,8,9,10 दिन होते हैं तो तकलीफ ज्यादा होती है। मैं डॉक्टरों से बोलता हूं। मैंने तबियत का हाल पूछने के लिए फोन मिलाया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios