Asianet News HindiAsianet News Hindi

मेरठ को खेल विश्वविद्यालय का तोहफा देने आ रहे PM मोदी, जानिए पूरा कार्यक्रम

PM मोदी रविवार को दिन में करीब एक बजे आधुनिक और उत्कृष्ट खेल अवसंरचना से लैस मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद से यह करीब ढाई वर्ष में तैयार होगा। हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के नाम से बन रहा विश्वविद्यालय मेरठ के सरधना कस्बे के सलावा और कैली गांव में स्थापित किया जा रहा है।

PM Modi is coming to give the gift of major dhyan chand sports university to Meerut
Author
Meerut, First Published Jan 2, 2022, 9:18 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मेरठ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) प्रदेश के पहले मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय (Major Dhyan Chand sport university) की आधारशिला रखेंगे। पीएम भगवान औघड़ नाथ मंदिर और शहीद स्मारक भी जाएंगे। रविवार को दिन में करीब एक बजे आधुनिक और उत्कृष्ट खेल अवसंरचना से लैस मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद से यह करीब ढाई वर्ष में तैयार होगा। हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के नाम से बन रहा विश्वविद्यालय मेरठ के सरधना कस्बे के सलावा और कैली गांव में स्थापित किया जा रहा है। 

3 घंटे से ज्यादा रुकेंगे PM मोदी
सरधना तहसील के सलावा में गंग नहर के किनारे 91.38 एकड़ में 700 करोड़ रुपये की लागत से खेल विश्वविद्यालय का निर्माण होगा। इसके शिलान्यास के लिए आ रहे प्रधानमंत्री मेरठ में तीन घंटा रुकेंगे। पीएम पूर्वाहृन 11.30 बजे कैंट स्थित सेना के हैलीपेड पर उतरेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से शहीद स्मारक पहुंचेंगे। यहां से वह औघड़नाथ मंदिर जाएंगे। दोपहर 12.40 बजे प्रधानमंत्री सलावा के लिए सेना के हैलीपेड से रवाना होंगे। दोपहर एक बजे से ढ़ाई बजे तक सलावा में खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास समारोह में रहेंगे। वह 32 खिलाड़ियों के साथ संवाद भी करेंगे। दोपहर 2.45 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सलावा में बनाए गए हैलीपेड से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास समारोह की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस कार्यक्रम में प्रदेश के 75 जिलों के 16 हजार 850 खिलाड़ियों को बुलाया गया है। उनके बैठाने के स्थल को स्टेडियम जैसा लुक दिया जा रहा है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित मुजफ्फरनगर और मेरठ सांसद, विधायक और आसपास के जिलों के लाभार्थी और आम लोग मौजूद रहेंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios