Asianet News Hindi

कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी में सक्रिय पुलिस प्रशासन, ड्रोन कैमरे से रखी जाएगी माहौल बिगाड़ने वालों पर नजर

सावन महीने की महत्वता देखते हुए यूपी पुलिस ने इस बार कावड़ियों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये है। 

police becomes alert as saavan approches
Author
Moradabad, First Published Jul 15, 2019, 5:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुरादाबाद: सावन माह में होने वाली कांवड़ यात्रा पर पुलिस ड्रोन कैमरे से नजर रखेगी। इसको लेकर पूरे यूपी में एलर्ट घोषित किया गया है। मुरादाबाद जिले में पुलिस अफसरों ने हरथला चौकी के पास कांड रोड पर ड्रोन कैमरे से निगरानी का रिहर्सल किया। इस बार प्रदेश सरकार ने कांवड़ियों को त्रिशूल ले जाने व डीजे बजाने की छूट दी है। जिले में बड़ी संख्या में हरिद्वार, ब्रजघाट और ऋषिकेश से जल भरकर कांवड़िए अभिषेक के लिए मुरादाबाद के रास्ते अपने गंतव्य तक जाते हैं। 

17 जुलाई से सावन मास शुरू हो रहा है। इस पवित्र मास में शिवभक्त अपने आराध्य को प्रसन्न करने के लिए हरिद्वार, गोमुख से गंगा का जल लाकर उनका जलाभिषेक करते हैं। साथ ही प्रत्येक दिन मंदिरों में भी विशेष प्रकार के आयोजन किए जाते हैं। इस बार की कांवड़ यात्र को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने विशेष तैयारी की है। रविवार को सीओ सिविल लाइंस राजेश कुमार ने पुलिस टीम को लेकर कांठ रोड पर सुरक्षा का जायजा लिया। 

सीओ ने ड्रोन कैमरे से कांठ रोड पर आशियाना पुलिस चौकी के पास से हरथला पुलिस चौकी तक करीब दो किमी पैदल भ्रमण किया और ड्रोन उड़वाकर इस मार्ग की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। ड्रोन कैमरे की मदद से कांवड़ मार्ग, प्रमुख मंदिरों और शिवालयों के आसपास निगरानी की जाएगी। एएसपी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि ब्रजघाट से बुलंदशहर की ओर जाने वाले शिवभक्तों की सुरक्षा के लिए हर एक किमी में पुलिस पिकेट लगाई जाएगी। रात के समय जनरेटर चलाया जाएगा। प्रत्येक चार से पांच किलोमीटर की दूरी पर सुरक्षा के लिए पीआरवी की 26 गाड़ियों को तैनात किया जाएगा। जनपद को चार जोन हापुड़ नगर, पिलखुवा, गढ़मुक्तेश्वर और ब्रजघाट में बांटा गया है।इसके अलावा 12 सेक्टर भी बनाए गए हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios