Asianet News Hindi

विवाद को रोकने गई पुलिस पर ही हो गया हमला, चौकी इंचार्ज पर हुआ कुल्हाड़ी से वार

कन्नौज में एक जमीनी विवाद के दौरान भिड़े दो पक्षों को रोकने पर अराजक तत्वों ने चौकी इंचार्ज पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया और पिस्टल छीनने का प्रयास किया। 

police gets mobbed  by people who were fighting with each other
Author
Kannauj, First Published Jul 15, 2019, 2:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

यूपी: कन्नौज में एक जमीनी विवाद के दौरान भिड़े दो पक्षों को रोकने पर अराजक तत्वों ने चौकी इंचार्ज पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया और पिस्टल छीनने का प्रयास किया। सिपाहियों को लाठियों से जमकर पीटा। गंभीर रूप से घायल चौकी इंचार्ज को सौ शैय्या अस्पताल ले जाया गया, जहां से हालत बिगड़ने पर उन्हें सैफई के आयुर्विज्ञान संस्थान के लिए रेफर कर दिया गया। दारोगा-सिपाहियों पर हमले में पुलिस ने पांच लोगों को नामजद कर 25 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। जिसमे पुलिस एक महिला सहित दो अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

कन्नौज की सिकंदरपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के निवासी हवलदार सिंह की जमीन पर करीब डेढ़ वर्ष से सेवानिवृत्त शिक्षक देवेंद्र सिंह और सेवानिवृत्त फौजी ओमवीर सिंह कब्जा जमाए हुए हैं। इसी को लेकर दोनों पक्षों में इस जमीन को लेकर कहासुनी होने लगी और धीरे-धीरे यह विवाद तूल पकड़ने लगा। सूचना मिलते ही चौकी इंचार्ज सुशील कुमार द्विवेदी फोर्स के साथ वहां पहुंचे। इस बीच अराजक तत्वों ने कुल्हाड़ी से चौकी इंचार्ज के सिर पर हमला कर दिया। चौकी इंचार्ज के गिरते ही एक युवक उनकी पिस्टल लेकर भागने लगा। सिपाही जितेंद्र सिंह ने दौड़कर युवक से पिस्टल छीनी। इस दौरान अराजक तत्वों ने सिपाही राजकिशोर सिंह व जितेंद्र पर लाठी-डंडों से हमला कर फायरिंग कर दी। घायल चौकी इंचार्ज को ग्राम नगला दिलू स्थित सौ शैय्या अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें राजकीय मेडिकल कालेज तिर्वा के लिए रेफर कर दिया गया।

दारोगा-सिपाहियों पर हमले में पुलिस ने पांच लोगों को नामजद कर 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है । जिसमे एक महिला सहित दो अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। कांस्टेबल राजकिशोर ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह गांव चंदरपुर में गए थे। वहां से लौटते समय गांव निवासी इंद्रपाल, अभिमन्यु , शैलेंद्र, नागेंद्र व बॉबी ने 20-25 अज्ञात लोगों के साथ मिलकर उनके अलावा चौकी इंचार्ज सुशील कुमार द्विवेदी व सिपाही जितेंद्र पर फायरिंग कर लाठी-डंडों व धारदार हथियारों से हमला किया। सरकारी कार्य में बाधा डालकर गांव में अशांति फैलाई। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios