Asianet News Hindi

मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी आ रही पुलिस, 16 घंटे में तय करेगी 882 किमी का सफर

मुख्तार के बड़े भाई और गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने आशंका जताई है कि यूपी की जेल में रखे जाने पर मुख्तार अंसारी के साथ कोई षडयंत्र रचा जा सकता है। अफजाल अंसारी ने इसके खिलाफ कोर्ट जाने के संकेत दिए हैं। कहा कि जब राज्य सरकार द्वारा की सुरक्षा पर संकट पैदा किया जा रहा है तो न्याय पालिका की शरण में जाने के सिवाय कोई अन्य विकल्प नहीं बचता है। 
 

Police is coming to UP with Mukhtar Ansari, will travel 882 km in 16 hours asa
Author
Lucknow, First Published Apr 6, 2021, 11:04 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh) । पंजाब की रोपड़ जेल में बंद यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की मंगलवार को बांदा जेल में 26 माह बाद वापसी हुई है। यूपी पुलिस हैंडओवर के बाद उसे लेकर निकल चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रास्ते में पड़ने वाले सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट किया जा रहा है। एक अधिकारी के मुताबिक करीब 16 घंटे में मुख्तार को लेकर 882 किमी तय कर टीम बांदा पहुंचेगी। कहा जा रहा है कि मुख्तार अंसारी की सेहत ठीक न होने के कारण यूपी पुलिस के साथ 4 डॉक्टर भी मौजूद हैं। 

खास-खास बातें
-26 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को UP की जेल भेजने का आदेश दिया था।
-आधुनिक असलहों के साथ पंजाब पहुंची है यूपी पुलिस
-DG प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश को मुख्तार अंसारी को पंजाब से बांदा जेल लाने की जिम्मेदारी दी गई है।
-मुख्तार अंसारी को सड़क मार्ग से ही बांदा जेल शिफ्ट किया जाएगा।
-बांदा पुलिस लाइन से चित्रकूट धाम मंडल के करीब 100 जवानों को पंजाब रवाना किया गया था।
-20 से अधिक पुलिस की गाड़ियों के काफिले में वज्र वाहन और एंबुलेंस भी शामिल हैं।
- मुख्तार को लाने वाली टीम में एक सीओ, दो इंस्पेक्टर, छह सब इंस्पेक्टर, 20 हेड कांस्टेबल, 30 कांस्टेबल और एक कंपनी PAC के जवान हैं।
- पुलिसकर्मी बुलेटप्रूफ जैकेट और अन्य हाइटेक सुविधाओं के साथ रवाना हुए।


मुख्तार की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट से लगाई गुहार
बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब से यूपी लाया जा रहा है। इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वहीं, मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशां अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाकर अपने पति का हाल विकास दुबे जैसा होने की आशंका जताई है। साथ ही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आफशां ने अपनी याचिका में कहा- माफिया डॉन बृजेश सिंह बेहद प्रभावशाली है। वह मुख्तार अंसारी को मारने की साजिश रच रहा है। बताते चले कि वहीं, इससे पहले बीते बुधवार को आफशां अंसारी ने राष्ट्रपति को पत्र भेजकर पति के लाइफ प्रोटेक्शन की मांग की थी।

वीडियोग्राफी कराने की मांग
आफशां अंसारी ने वीडियोग्राफी कराने और केंद्रीय बल लगाने की मांग की है। उनका कहना है कि मुख्तार के खिलाफ चल रहे मामलों को फ्री फेयर तरीके से चलाया जाना चाहिए। यदि किसी राजनीतिक प्रतिशोध में कोई कार्रवाई की जाती है तो वह सही नहीं होगा।

बड़े भाई ने जेल में षडयंत्र की आशंका जताई
मुख्तार के बड़े भाई और गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने आशंका जताई है कि यूपी की जेल में रखे जाने पर मुख्तार अंसारी के साथ कोई षडयंत्र रचा जा सकता है। अफजाल अंसारी ने इसके खिलाफ कोर्ट जाने के संकेत दिए हैं। कहा कि जब राज्य सरकार द्वारा की सुरक्षा पर संकट पैदा किया जा रहा है तो न्याय पालिका की शरण में जाने के सिवाय कोई अन्य विकल्प नहीं बचता है। वहीं, इससे पहले बीते बुधवार को मुख्तार की पत्नी आफशां अंसारी ने राष्ट्रपति को पत्र भेजकर पति के लाइफ प्रोटेक्शन की मांग की थी।


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios