Asianet News HindiAsianet News Hindi

नेपाल सीमा के पास 257 मस्जिदों-मदरसों पर पुलिस की निगरानी, टेरर फंडिंग की आशंका

भारत-नेपाल सीमा के आसपास के जिलों में 257 मस्जिदों व मदरसों पर पुलिस को निगरानी रखने को कहा गया है। इन जिलों में हाल ही में तैयार हुईं इन मस्जिदों व मदरसों की जांच पुलिस कर रही है। सूत्रों की माने तो खुफिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ इसमें टेरर फंडिंग होने की सूचना है। खुफिया रिपोर्ट आने के बाद एडीजी जोन दावा शेरपा ने सीमा के आसपास के जिलों की पुलिस को सक्रिय कर दिया है। इसके बाद एसएसबी ने भी सक्रियता बढ़ा दी है

police monitoring 257 mosques and madarasas near nepal border kpl
Author
Lucknow, First Published Mar 7, 2020, 11:50 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh ). भारत-नेपाल सीमा के आसपास के जिलों में 257 मस्जिदों व मदरसों पर पुलिस को निगरानी रखने को कहा गया है। इन जिलों में हाल ही में तैयार हुईं इन मस्जिदों व मदरसों की जांच पुलिस कर रही है। सूत्रों की माने तो खुफिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ इसमें टेरर फंडिंग होने की सूचना है। खुफिया रिपोर्ट आने के बाद एडीजी जोन दावा शेरपा ने सीमा के आसपास के जिलों की पुलिस को सक्रिय कर दिया है। इसके बाद एसएसबी ने भी सक्रियता बढ़ा दी है। 

गोरखपुर जोन के छह जिलों  कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, बहराइच, बलरामपुर और श्रावस्ती की सीमा नेपाल से सटी हैं। इन्हीं जिलों में अचानक से बड़ी संख्या में मस्जिद और मदरसे बनने की सूचना सामने आई हैं। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक इनमे टेरर फंडिंग की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है। 

संदिग्ध लोगों की गतिविधियों पर निगरानी कर रही पुलिस 
भारत-नेपाल सीमा से लगे जिलों में संदिग्ध लोगों और उनकी गतिविधियों पर निगरानी रखी जा रही है। खबर है कि खुफिया एजेंसियां अपने हिसाब से पड़ताल में जुटी हैं तो पुलिस मस्जिद, मदरसों में आने वाले फंड व लोगों की कुंडली तैयार कर रही है। वहीं एसएसबी भी अब पूरी तरह एक्टिव हो गई है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios