Asianet News HindiAsianet News Hindi

खुद को मरा हुआ साबित करने की रची साजिश, रुद्राक्ष की मालाओं के साथ गेरुआ रंग के कपड़े पहनकर घूमता था फिरोज

यूपी के प्रयागराज जिले में युवक का सिर काट कर शव जलाने के मामले में गिरफ्तार फिरोज अहमद ने पुलिस से बचने के लिए हुलिया बदला था। वह गले में रुद्राक्ष की मालाएं और गेरुआ कपड़े पहनकर इधर-उधर घूम रहा था। 

Prayagraj Conspiracy to prove himself dead Firoz used wear ocher colored clothes with Rudraksh garlands
Author
First Published Nov 9, 2022, 4:40 PM IST

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश की संगम नगरी प्रयागराज में सूरज गुप्ता का सिर काटकर शव जलाने के मामले में आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए हुलिया बदल लिया था। नए हुलिया को धारण कर आरोपीी फिरोज अहमद ने रुद्राक्ष की मालाएं और गेरुआ कपड़े पहनकर घूम रहा था। पुलिस ने मंगलवार को उसका रिमांड बनवाया गया। वर्तमान में उसका इलाज एसआरएन अस्पताल में चल रहा है। शहर के पचदेवरा करछना निवासी फिरोज अहमद एक दिन पहले मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हुआ था।

मृतक को फिरोज ने पहनाया नया लोवर और टीशर्ट 
दरअसल फिरोज ने पुलिस को गुमराह करने की पूरी योजना बना रखी थी। आरोपी ने सिर ही नहीं मृतक का निजी अंग भी काटकर भेक दिया था। लोग उसे मृतक समझे इसलिए उसने अपना पर्स शव के पास छोड़ दिया था। जिसमें से उसका ड्राइविंग लाइसेस भी था। सीओ करछना अजीत सिंह चौहान व उनकी टीम ने कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए जांच पड़ताल शुरू की तो उसकी योजना बेकार हो गई। दरअसल आरोपी ने हत्या से पहले किसी बहाने से मृतक को नया लोवर और टीशर्ट पहना दिया था। आरोपी फिरोज का ध्यान गया ही नहीं कि मृतक ने पहले से ही एक हाफ पैंट भी पहन रखा था। इस पैंट पर एक कागज था, जिसमें कई मोबाइल नंबर लिखे थे। पुलिस को यहीं से मृतक के भाई का नंबर मिला।

पुलिस ने फिरोज की पत्नी से सख्ती से की पूछताछ
मोबइल से संपर्क करने पर हुलिया बताया गया तो मृतक की शिनाख्त हुई। घटनास्थल पर मिले ड्राइविंग लाइसेंस से पुलिस फिरोज के घर पहुंची तो पता चला है कि वह जिंदा है पर रात से ही गायब है। उसके घर पहुंचने के बाद पुलिस का शक पहले से ज्यादा हो गया। उसकी पत्नी नजमा से पुलिस ने सख्ती से पूछा तो पता चला कि उसने पति के खून से सने कपड़े व जूते बरामद कराए और फिर घटना का खुलासा हुआ। इस मामले को लेकर एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित का कहना है कि हत्या के मामले में फिरोज की पत्नी नजमा व साथी शमशेर पहले भी जेल जा चुके है। वहीं पुलिस एक अन्य अभियुक्त शिवबाबू की तलाश की जा रही है। 

अलीगढ़ में 70 मजदूरों से भरी बस में गिरी हाईटेंशन लाइन, आग लगने से कई झुलसे व 2 की हालत है गंभीर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios