Asianet News HindiAsianet News Hindi

प्रयागराज: घरेलू कलह की वजह से युवक ने पत्नी की बेरहमी से की हत्या, खुद थाने पहुंचकर पुलिस को बताई पूरी कहानी

यूपी के जिले प्रयागराज में युवक ने पत्नी की हथौड़े से मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में मायके पक्ष की ओर से आरोप लगाया गया कि मृतका रजनी को उसके ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। इस वजह से उसने दो बार आत्महत्या की कोशिश भी की थी।

Prayagraj domestic dispute young man brutally killed his wife reached police station told whole story police
Author
First Published Sep 20, 2022, 1:15 PM IST

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के जिले प्रयागराज में सोमवार के दिन युवक ने अपनी पत्नी की हथौड़े से मारकर हत्या कर दी थी। बेटी की हत्या के मामले में मायके पक्ष की ओर से आरोप लगाया कि को उसके ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। इसकी वजह से उसने दो बार आत्महत्या की कोशिश भी की थी। मृतका के भाई की तहरीर के आधार पर पति समेत परिवार के तीन सदस्यों पर नामजद एफआईआर दर्ज की गई है। इसके साथ ही युवक को पुलिस ने सोमवार को ही गिरफ्तार कर लिया था।

आरोपी पति ने खुद थाने पहुंचकर गुनाह किया स्वीकार
जानकारी के अनुसार यह मामला शहर के नैनी थाना अंतर्गत डांडी पसियान बस्ती में पारिवारिक कलह की वजह से शिव प्रकाश ने पत्नी सोना देवी की सिर पर हथौड़े से मारकर हत्या कर दी थी। इतना ही नहीं इसके बाद हत्यारा पति शिव सीधे गंगोत्री नगर पुलिस चौकी पहुंचा। उसने पुलिस से कहा कि मुझे गिरफ्तार कर लें, मैंने अपनी पत्नी को मार डाला है। आरोपी के बताने के बाद जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो महिला के  सिर से खून बह रहा था और उसकी मौत हो गई थी। 

आए-दिन होते थे मृतका महिला और पति में झगड़े
मृतका सोना देवी अपने ससुरालवालों से अलग रहती थी। उसकी मौत के बाद मोहल्ले वालों का कहना है कि शिव प्रकाश और सोना देवी में आए दिन झगड़े होते थे। इस वजह से ससुरालवालों ने अलग कर दिया था। फिर शिव प्रकाश पत्नी सोना देवी और तीन बच्चे सुशांत उम्र छह साल, सौम्या चार साल और डेढ़ वर्षीय अनमोल के साथ डांडी में ही अलग रहता था। इतना ही नहीं दोनों के विवाद से परेशान घरवालों ने घर के बाहर और गेट पर चार सीसीटीवी भी लगा रखे थे। महिला सुबह ही बच्चों को स्कूल छोोड़कर आई थी लेकिन स्कूल की छुट्‌टी के बाद जब बच्चे घर पहुंचे तो पता चला कि मां की मौत हो चुकी है।

मृतका के भाई ने ससुराल पर लगाया हत्या का आरोप
पुलिस ने जांच-पड़ताल के दौरान जब सीसीटीवी देखा तो हैरान हो गए। पुलिस की पूछताछ में परिवारवालों ने बताया कि दोनों के बीच आए दिन विवाद और मारपीट को देखते हुए सीसीटीवी कैमरा लगा रखा था। दूसरी ओर मायके वालों का आरोप है कि शादी के बाद से ही दहेज को लेकर दोनों के बीच विवाद होता था। मृतका के भाई लोकनाथ ने आरोप लगाया कि दहेज और दोनों के बीच हो रहे आपसी विवाद का मामला पुलिस चौकी तक भी पहुंचा था। उसके बाद पुलिस चौकी में ही सुलह समझौता हो गया था।

लखनऊ में भारी बारिश से गिरी मकान की दीवार, 9 की मौत और 2 घायल, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने व्यक्त की संवेदनाएं

नोएडा में निर्माणाधीन दीवार गिरने से चार मजदूरों की हुई मौत, 200 मीटर लंबी बाउंड्री के मलबे में कई लोग फंसे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios