Asianet News HindiAsianet News Hindi

शाइन सिटी ग्रुप का प्रेसीडेंट चढ़ा पुलिस के हत्थे, करोड़ो रूपए के हेरफेर में पुलिस को थी तलाश

करोड़ो की ठगी के मामले में वांछित शाइन सिटी कम्पनी के प्रेसीडेंट को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उस पर कुल 22 मुकदमे दर्ज हैं। रीयल एस्टेट कंपनी शाइन सिटी इन्फ्रा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के प्रेसीडेंट ज्ञान प्रकाश उपाध्याय को शनिवार रात पुलिस ने गिरफ्तार किया। हांलाकि उसके और साथियों के बारे पूंछताछ चल रही है

president of shine city group arrested by police kpl
Author
Lucknow, First Published Mar 2, 2020, 5:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh ). करोड़ो की ठगी के मामले में वांछित शाइन सिटी कम्पनी के प्रेसीडेंट को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उस पर कुल 22 मुकदमे दर्ज हैं। रीयल एस्टेट कंपनी शाइन सिटी इन्फ्रा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के प्रेसीडेंट ज्ञान प्रकाश उपाध्याय को शनिवार रात पुलिस ने गिरफ्तार किया। हांलाकि उसके और साथियों के बारे पूंछताछ चल रही है। 

गौरतलब है कि लोगों को प्लाट देने के नाम पर रीयल एस्टेट कम्पनी शाइन सिटी ने हजारों लोगों से अरबों रूपए की ठगी की है। इस मामले में पुलिस को कम्पनी के एमडी राशिद नसीम व उसके अन्य कर्मचारियों व पार्टनर्स की तलाश है।  इसी मामले में पुलिस ने शाइन सिटी कम्पनी के प्रेसीडेंट ज्ञान प्रकाश उपाध्याय को गिरफ्तार किया है। उस पर केवल गोमतीनगर में 22 मुकदमे दर्ज हैं। 

इन लोगों के खिलाफ दर्ज हैं 100 से अधिक मामले 
इंस्पेक्टर गोमतीनगर प्रमेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि गोमतीनगर के आर स्क्वॉयर मॉल स्थित शाइन सिटी कंपनी ने लोगों को प्लॉट देने के नाम पर यूपी के अलावा बिहार व अन्य राज्यों में लोगों से अरबों रुपये की ठगी की है । कंपनी के एमडी राशिद नसीम, आसिफ नसीम, शब्बीर अहमद, रविकांत तिवारी, सोनल अग्रवाल, अमिताभ श्रीवास्तव, मीरा श्रीवास्तव, प्रियंका सिंह, आलोक शुक्ला, सुरभि शुक्ला, दीपक भारती, विष्णु प्रसाद वर्मा, नाजिम शेख, मंसूर खान समेत अन्य अधिकारी-कर्मचारियों पर ठगी, धोखाधड़ी के 100 से अधिक मामले हैं। सभी को पुलिस तलाश रही है। कंपनी के कई अन्य कर्मचारी गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं। 

कंपनी के 20 खाते सीज 
पुलिस ने शाइन ग्रुप के 20 खाते सीज कर दिए हैं। लेकिन बताया जा रहा है कि इन खातों में ज्यादा पैसा नहीं जमा है। शाइन सिटी के कुछ खातों को अभी पुलिस ट्रेस नहीं कर सकी है। उनकी भी तलाश पुलिस कर रही है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios