Asianet News HindiAsianet News Hindi

महिलाओं से अश्लील बातें करता था पुजारी, 60 से अधिक शिकायतें हुई दर्ज, वूमेन पॉवरलाइन की टीम ने किया गिरफ्तार

लखनऊ स्थित वूमेन पॉवर लाइन 1090 की टीम ने सोमवार को रायबरेली जाकर एक पुजारी को गिरफ्तार किया। आरोप है की पुजारी अलग-अलग नंबरों से महिलाओं को फोन करके उनसे अश्लील बातें करता था। वूमेन पावर लाइन टीम के मुताबिक, 1090 हेल्पलाइन पर यूपी के कई जिलों से 60 से अधिक महिलाओं ने पुजारी की शिकायत की, जिसके बाद टीम गठित कर आरोपी पुजारी को रायबरेली जाकर गिरफ्तार किया गया।

Priest used to talk obscenely with women more than 60 complaints were filed women powerline team arrested
Author
Lucknow, First Published Dec 7, 2021, 12:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: सोमवार को वूमेन पॉवर लाइन -1090 (women powerline 1090) की टीम ने महिलाओं से फोन पर अश्लील बात करने वाले आरोपी पुजारी देवेंद्र कुमार (Prest devendra kumar) को जिला रायबरेली (raebareli police) से गिरफ्तार कर लिया। आपको बता दें कि लखनऊ (lucknow) की इस टीम ने रायबरेली जाकर आरोपी को गिरफ्तार किया फिर भदोखर थाने में लिखापढ़ी करायी। आरोपी के पास मोबाइल व फर्जी आईडी (Fake Id) पर लिये गये दो सिम भी बरामद हुये हैं। 

पुजारी के खिलाफ हेल्पलाइन (helpline) पर दर्ज हुई 60 से अधिक शिकायत
आपको बता दें कि आरोपी पुजारी देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार करने के लिए वूमेन पॉवर लाइन की टीम को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। टीम के अनुसार, आरोपी देवेंद्र के खिलाफ लखनऊ, रायबरेली, उन्नाव, कन्नौज, शाहजहांपुर, जौनपुर समेत कई जिलों की महिलाओं ने इस तरह की शिकायत की थी। इसके साथ ही 1090 में अब तक 60 से अधिक महिलायें शिकायत कर चुकी थी। इसके बाद ही डीआईजी वुमेन पॉवर लाइन (DIG women powerline) ने सख्त कार्रवाई के लिये टीम बनायी थी। गठित की गई टीम की मदद से सोमवार को आरोपी पुजारी की गिरफ्तारी की गई। 

1090 ने पहले समझाया पर नहीं माना
वुमेन पॉवर लाइन के डीआईजी रविशंकर छवि में बताया कि कई दिनों से रोजाना कुछ महिलाओं शिकायत कर रही थी कि दो मोबाइल नम्बरों से उन्हें परेशान किया जा रहा है। फोन करने वाला शख्स उनसे अश्लील बातें करता है। विरोध करने पर धमकी भी देने लगता है। वूमेन पॉवर लाइन की टीम ने पहले आरोपी को समझाया लेकिन उसने हरकतें बंद नहीं की। जब शिकायतें 60 की संख्या पार कर गई तो 1090 की टीम ने आरोपी को सबक सिखाने के लिये एक टीम बना दी। डीआईजी ने इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह को पड़ताल में लगाया।

आम आदमी बन कर टीम पहुंची रायबरेली
इंस्पेक्टर ने दोनों नम्बर की पड़ताल की तो पता चला ये नम्बर फर्जी आईडी पर लिये गए हैं। दोनों सिम एक ही मोबाइल पर इस्तेमाल किये जा रहे थे। दोनों नम्बर की लोकेशन रायबरेली के भदोखर इलाके में मिल रही थी। इस पर टीम सामान्य नागरिक बन कर भदोखर पहुंची। पता चला कि कल्याणपुर रैली गांव में रहने वाले पुजारी देवेन्द्र कुमार ही यह हरकत कर रहा है। इस पर टीम ने भदोखर थाने पर इस बारे में रिपोर्ट दी। इसके बाद ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। भदोखर थाने में ही देवेन्द्र कुमार के खिलाफ छेड़छाड़, अश्लील बातें करना, फर्जी दस्तावेज से सिम लेने व धमकी देने की धारा में एफआईआर दर्ज कर ली गई। डीआईजी ने बताया कि देवेन्द्र पुजारी है और वह घरों में कथा व अन्य आयोजन में पूजा कराने का काम करता है। 

सबसे ज्यादा शिकायत लखनऊ में दर्ज
डीआईजी रविशंकर ने बताया कि आरोपी देवेन्द्र कुमार के खिलाफ 23 जिलों की 60 से अधिक महिलाओं ने शिकायत दर्ज करायी थी। सबसे ज्यादा 10 शिकायत लखनऊ में दर्ज हुई है। इसके अलावा कानपुर नगर से सात, प्रयागराज से आठ, वाराणसी से पांच, बाराबंकी से चार, लखीमपुर खीरी व फतेहपुर से तीन-तीन, बलिया, उन्नाव, जौनपुर व कन्नौज से दो-दो, बस्ती, गाजियाबाद, श्रावस्ती, आजमगढ़, हमीरपुर, देवरिया, रायबरेली, कानपुर देहात, सीतापुर, गोण्डा, हरदोई और गोरखपुर से एक-एक शिकायत दर्ज हुई है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios