Asianet News HindiAsianet News Hindi

प्रियंका गांधी के बिजनौर पहुंचने से गरमाई सियासत, हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों से कर रहीं मुलाकात

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में शुक्रवार को हुए बवाल में मारे गए प्रदर्शनकारियों के परिवारों से मुलाकात की। प्रियंका के अचानक बिजनौर पहुंचने से यूपी की सियासत गरमा गई

priyanka gandhi meets the family of protesters who shot dead in protest in bijnor kpl
Author
Bijnor, First Published Dec 22, 2019, 7:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनौर(Uttar Pradesh ). कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में शुक्रवार को हुए बवाल में मारे गए प्रदर्शनकारियों के परिवारों से मुलाकात की। प्रियंका के अचानक बिजनौर पहुंचने से यूपी की सियासत गरमा गई। प्रियंका गांधी बिजनौर के नहटौर गांव पहुंची और मृतक प्रदर्शनकारी अनस और सुलेमान के परिवारों से मुलाकात की। दोनों की शुक्रवार दोपहर को CAA के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में गोली गोली लगने से मौत हो गई थी ।

बता दें कि यूपी में पिछले दो दिन से CAA के विरोध को लेकर जबरदस्त हिंसा भड़की थी। सूबे के कई जिलों में प्रदर्शनकारियों ने जमकर तोड़फोड़ व आगजनी की थी। हिंसा में अलग-अलग जिलों में 15 लोगों की मौत भी हो गई थी। बिजनौर में भी हिंसा के दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्पात मचाया था। इस दौरान गोली लगने से दो प्रदर्शनकारियों की मौत भी हो गई थी। 

प्रियंका के आने की सूचना से प्रशासन में हड़कंप 
हिंसा के दौरान मौत की सूचना पर प्रियंका गांधी रविवार को अचानक बिजनौर जिले के नहटौर क्षेत्र में पहुंच गईं। उनके अचानक दौरे को लेकर जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया, क्योंकि पुलिस व जिला प्रशासन को उनके आने की सूचना नहीं थी। प्रियंका के नहटौर पहुंचते ही पुलिस फोर्स वहां पहुंची। प्रियंका तकरीबन आधे घंटे नहटौर में रहीं। उन्होंने हिंसा में मारे गए दोनों प्रदर्शनकारियों के परिजनों से मुलाकात की। 

50 नामजद व ढाई हजार अज्ञात के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा 
CAA के विरोध में शुक्रवार को हुए उपद्रव के मामले में एसएसआई रामचंदर सिंह, दरोगा रामकुमार, रामचरनलाल की ओर से करीब 50 नामजद और 2500 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस के मुताबिक इनके पास से दो तमंचे, चाकू, छूरी बरामद हुए हैं। पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios