Asianet News Hindi

अलीगढ़ में प्रदर्शनकारियों ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे,100 से अधिक के खिलाफ कार्रवाई

 CAA के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों में अलीगढ़ में बुधवार शाम से माहौल तनावपूर्ण हो गया है। प्रदर्शनकारियों ने जहां सड़क पर कब्जा जमाए रखा वहीं पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए। आसपास के इलाकों में पोस्टर भी चिपकाए गए । उसमे लिखा गया है  'वी स्टैंड फॉर एनी वॉयलेंस इन टर्म ऑफ सीएए-एनआरसी' । हांलाकि बाद में कुछ लोगों के हस्तक्षेप के बाद कुछ इलाकों से पोस्टर हटा लिए गए हैं। स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए भारी संख्या में फ़ोर्स तैनात है। प्रशासन ने 100 लोगों की गिरफ्तारी वारंट के साथ 150 लोगों के खिलाफ शांतिभंग की नोटिस भी जारी की गई है।

protest against caa in aligarh kpl
Author
Aligarh, First Published Feb 27, 2020, 11:10 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अलीगढ़(Uttar Pradesh ). CAA के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों में अलीगढ़ में बुधवार शाम से माहौल तनावपूर्ण हो गया है। प्रदर्शनकारियों ने जहां सड़क पर कब्जा जमाए रखा वहीं पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए। आसपास के इलाकों में पोस्टर भी चिपकाए गए । उसमे लिखा गया है  'वी स्टैंड फॉर एनी वॉयलेंस इन टर्म ऑफ सीएए-एनआरसी' । हांलाकि बाद में कुछ लोगों के हस्तक्षेप के बाद कुछ इलाकों से पोस्टर हटा लिए गए हैं। स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए भारी संख्या में फ़ोर्स तैनात है। प्रशासन ने 100 लोगों की गिरफ्तारी वारंट के साथ 150 लोगों के खिलाफ शांतिभंग की नोटिस भी जारी की गई है। 

बता दें कि अलीगढ़ के ऊपरकोट व जमालपुर में चल रहे CAA के विरोध में धरने पर बैठी महिलाओं को हटाने के विरोध में सैकड़ों महिलाएं सोमवार से क्वार्सी क्षेत्र में अनूपशहर रोड पर जीवनगढ़ पुलिया के पास जाम लगाकर धरने पर बैठी हैं। प्रदर्शन में शामिल महिलाओं की संख्या लगातार बढ़ रही है। पुलिस भी भारी संख्या में तैनात है। पिछले 72 घंटे से ये सड़क पूरी तरह से जाम है और यातायात बंद है। अधिकारियों को वार्ता कर धरना खत्म कराने के प्रयासों में सफलता नहीं मिल सकी है। 

इंटरनेट सेवा पर लगाया गया है बैन 
CAA के विरोध में चल रहे प्रदर्शन के मद्देनजर प्रशासन ने अलीगढ़ में इंटरनेट सेवा पर रोक लगाई हुई है। जिला प्रशासन ने गुरूवार रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध बढ़ा दिया है। सूत्रों के अनुसार यह प्रतिबंध दो दिन और बढऩे की संभावना है। प्रशासन नहीं चाहता कि इंटरनेट के माध्यम से किसी प्रकार की अफवाह फैले। 

सुरक्षा बलों ने किया फ्लैग मार्च
सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस व अन्य सुरक्षाबलों ने फ्लैग मार्च किया। अलीगढ़ एसएसपी मुनिराज का कहना है कि शहर में हालात सामान्य हैं। जीवनगढ़ में चल रहे धरने को आमसहमति से हटाने के प्रयास जारी हैं। अमन-चैन कायम रखने को फ्लैग मार्च कर लोगों से अपील की जा रही है। महिलाओं को भड़काने वाली मां-बेटी समेत पांच को चिह्नित किया गया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios