Asianet News Hindi

अयोध्या पहुंचे इस समाज के हजारों लोग, बोले-हम हैं भगवान राम के असली वंशज

खुद को भगवान राम का वंशज बताने के लिए अखंड रघुवंशी समाज कल्याण महापरिषद के बैनर तले दो हजार से अधिक रघुवंशी समाज के लोग रविवार सुबह अयोध्‍या पहुंचे। यहां ये सभी सरयू में स्‍नान करेने के बाद डीएम को भगवान राम का वंशज होने का ज्ञापन भी देंगे

raghuvanshi community reached ayodhya claiming to be descendants of lord ram in ayodhya
Author
Ayodhya, First Published Sep 8, 2019, 1:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अयोध्या (उत्तर प्रदेश).अखंड रघुवंशी समाज कल्याण महापरिषद के बैनर तले भगवान राम के वंशज होने का दावा करने वाले करीब दो हजार लोग मध्य प्रदेश से अयोध्या पहुंचे हैं। रविवार सुबह सरयू स्नान के बाद बड़ा भक्त महल से गाजे बाजे संग यात्रा शुरू की है। सभी रामलला के दर्शन भी करेंगे। 

साथ लाए हैं 13 करोड़ रामनाम लिखी पुस्तिका
ये कथित रघुवंशी 13 करोड़ रामनाम अंकन (रामनाम पुस्तिका) के साथ यहां आए हैं। जिसे वाल्मीकि मंदिर के राम नाम बैंक में पुस्तिका जमा करेंगे और डीएम को भगवान राम का वंशज होने का ज्ञापन देंगे।

एक साथ निकला था 100 गाड़ियों का काफिला
मध्य प्रदेश के अलग अलग जिलों से शामिल लोग 100 से अधिक वाहनों से यहां पहुंचे हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि, सुप्रीम कोर्ट ने भगवान राम के वंशजों के बारे में जो सवाल पूछा है, उसके लिए ये संदेश देने के मकसद से अयोध्या जा रहे हैं। उनका कहना है कि हम श्री राम के वंशज हैं और देशभर में रहते हैं। हमारी मांग है कि अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर जल्द से जल्द बनाया जाए।

सुप्रीम कोर्ट में चल रही है सुनवाई
अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। 9 अगस्त को कोर्ट ने रामलला के वकील से पूछा था- क्या भगवान राम का कोई वंशज अयोध्या या दुनिया में है? सुप्रीम कोर्ट की इस टिप्पणी के बाद से अब तक कई लोग अपने आपको भगवान राम का वंशज बताने लगे हैं। राजस्थान के कई राजघराने परिवार भी खुद को पहले ही राम का वंशज का दावा कर चुके हैं। वहीं मध्य प्रदेश  से लेकर उत्तर प्रदेश के रघुवंशी समाज के लोगों का भी यही कहना है कि हम ही उनके वंशज हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios