Asianet News HindiAsianet News Hindi

ललितपुर में ठेले पर मरीज को अस्पताल लेकर पहुंचे परिजन, स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल

यूपी के जिले ललितपुर में फोन करने के दो घंटे बाद भी एंबुलेंस नहीं पहुंची। जिसके बाद मजबूरी में परिजन मरीज को ठेले में लिटाकर अस्पताल ले गए। इलाज में देरी होने की वजह से मरीज के अस्पताल में पहुंचते ही मौत हो गई।

Relatives of patient reached hospital on handcart Lalitpur health department open poll
Author
Lucknow, First Published Aug 13, 2022, 1:17 PM IST

ललितपुर: उत्तर प्रदेश में बीते दिनों भी स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते कई लोगों की मृत्यु का मामला सामने आया था। ऐसा ही मामला एक बार फिर यूपी के जिले ललितपुर में देखने को मिल रहा है। यहां एम्बुलेंस न मिलने की वजह से मरीज को उसके परिजन ठेले पर ही अस्पताल लेकर पहुंच गए। जिसका परिणाम यह हुआ कि इलाज में देरी होने की वजह से मरीज की अस्पताल में पहुंचते ही मौत हो गई। मृतक के परिजनों का आरोप है कि बार-बार फोन करने के बाद भी एम्बुलेंस नहीं पहुंची।

दो घंटे तक परिजन एम्बुलेंस का करते रह गए इंतजार
मरीज को ठेले पर अस्पताल ले जाते परिजनों का वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हो रहा है। ऐसा बताया जा रहा है कि शहर के घुसयाना स्थित मोती महाराज मंदिर के पंडा हरिराम का पिछले दिनों ऑपरेशन हुआ था। जिसके बाद रात में उनकी अचानक से तबीयत बिगड़ गई। परिजनों ने कई बार 108 नंबर पर एम्बुलेंस के लिए कॉल करके सूचना दी लेकिन दो घंटे तक कोई एम्बुलेंस उनके घर नहीं आई। उसके बाद मजबूरी में परिजन ठेले में लिटा कर अस्पताल ले गए। जहां इलाज में देरी होने की वजह से हरीराम पंडा की मौत हो गई।

महरौनी में भी आया था ऐसा ही मामला
मृतक के परिजनों का आरोप है कि उपचार में देरी के कारण मरीज की मौत हुई है। अगर समय रहते एम्बुलेंस आ जाती तो शायद मरीज की जान बच सकती थी। इस मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बातचीत की गई तो उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया है। इस प्रकार की घटना पहले भी राज्य में देखने को मिल चुकी है कि जनता एम्बुलेंस के लिए फोन लगाती रहती है लेकिन समय से नहीं पहुंचती और अंत में मरीज की मौत हो गई। ऐसी ही घटना महरौनी से भी सामने आई थी। 

सीएम योगी ने की 'हर घर तिरंगा' अभियान की शुरुआत, अमृत महोत्सव को लेकर लोगों से की बड़ी अपील

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios