Asianet News Hindi

ताजमहल परिसर में 5वीं बार लहराया गया भगवा ध्वज, 4 युवक गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दशहरे पर भी भगवा झंडा लहराया गौरव को पकड़ लिया था। उस दौरान गौरव ने कहा था कि यह शिव मंदिर तेजोमहालय है, इसलिए शिव चालीसा का पाठ कर भगवा ध्वज फहराया। हालांकि चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था। 

Saffron flag hoisted for the 5th time in the Taj Mahal complex, 4 youth arrested asa
Author
Agra, First Published Jan 5, 2021, 5:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

आगरा (Uttar Pradesh) । ताजमहल परिसर में 5वीं बार भगवा झंडा लहराने और शिव चालीसा का पाठ करने का मामला सामने आया है। हालांकि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के आधार पर सीआईएसफ ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनपर धार्मिक भावनाओं के साथ भड़काने का आरोप है। 

एक दिन पहले लहराया गया था झंडा
बताता चले कि चार जनवरी को गौरव ठाकुर, सोनू बघेल, ऋषि लवानिया और विष्णु कुमार ताजमहल के अंदर पहुंचे थे। जिन्होंने भगवा झंडा लहराया साथ ही शिव चालीसा का पाठ भी किया और वीडियो भी बनाया। फिर, ताजमहल से ही वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया। 

दशहरे पर भी फहराया था झंडा
सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही मामला तूल पकड़ लिया। सीआईएसएफ के जवानों ने सभी चारों आरोपियों को पकड़ लिया और ताजगंज थाना पुलिस को सौंप दिया। एक आरोपी गौरव ठाकुर ने बताया कि उन लोगों ने दूसरी बार ताज परिसर के अंदर भगवा झंडा लहराया है। इसके पहले अक्टूबर में दशहरे के दिन लहराया था और शिव चालीसा का पाठ किया था। 

..तो इसलिए करते हैं ऐसा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दशहरे पर भी भगवा झंडा फहराते गौरव को पकड़ लिया था। उस दौरान गौरव ने कहा था कि यह शिव मंदिर तेजोमहालय है, इसलिए शिव चालीसा का पाठ कर भगवा ध्वज फहराया। हालांकि चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios