Asianet News HindiAsianet News Hindi

देश के खिलाफ साजिश रच रहा था सहारनपुर का नदीम, खुफिया विभाग की बड़ी नाकामी आई सामने

यूपी के सहारनपुर से खुफिया विभाग की बड़ी नाकामी सामने आई है। यहां गंगोह क्षेत्र के गांव कुंडाकला के रहने वाले मोहम्मद नदीम को एटीएस ने गिरफ्तार किया है। वह लंबे समय से पाकिस्तान और अफगानिस्तान के आतंकियों से जुड़ा था।

saharanpur ats caught nadeem intelligence department was not aware
Author
Saharanpur, First Published Aug 13, 2022, 8:54 AM IST

सहारनपुर: यूपी के सहारनपुर से एक बार फिर से खुफिया विभाग की नाकामी सामने आई है। यहां खुफिया विभाग फेल साबित हुआ है। कोतवाली गंगोह क्षेत्र के गांव कुंडाकला का रहने वाला मोहम्मद नदीम लंबे समय से पाकिस्तान और अफगानिस्तान के आतंकियों से जुड़ा हुआ था। वह लगातार देश विरोधी साजिश रचने में लगा हुआ था लेकिन स्थानीय पुलिस या फिर खुफिया विभाग को इस बारे में भनक तक नहीं लग सकी। वहीं अब एटीएस की कार्रवाई के बाद चौंकाने वाला सच सामने आया तो हड़कंप मच गया है। 

सामने आ सकते हैं कई चौंकाने वाले राज
आपको बता दें कि 25 वर्षीय नदीम गांव कुंडाकला का निवासी है। वह जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान के आतंकियों के साथ में संपर्क में था। आरोप है कि नदीम पाकिस्तान और अफगानिस्तान में बैठे आकाओं के इशारे पर ही देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने की फिराक में लगा हुआ था। एटीएस की ओर से की गई कार्रवाई के बाद माना जा रहा है कि अभी कई और चौंकाने वाले तथ्य सामने आने की बात भी कही जा रही है।

खुफिया विभाग की बड़ी नाकामी आई सामने 
सूत्र बताते हैं कि पूछताछ में सामने आया है कि नदीम ने पाकिस्तान और अफगानिस्तान के आतंकियों को देश और प्रदेश से संबंधित कई गोपनीय जानकारी भी मुहैया करवाई। आरोपी जनपद में ही रहकर लगातार साजिश रहता रहा लेकिन किसी को भी इस बारे में जानकारी ही नहीं लगी। इस स्थानीय पुलिस और खुफिया विभाग की बड़ी नाकामी बताया जा रहा है। वहीं माना यह भी जा रही है कि एटीएस की पूछताछ के बाद खुफिया विभाग के अधिकारियों पर भी इस नाकामी के चलते गाज गिर सकती है। 

शराब के नशे में दोस्तों को गोरखपुर का रेलवे ट्रैक पार करना पड़ा भारी, ट्रेन आने पर हुआ ये अंजाम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios