Asianet News HindiAsianet News Hindi

कानपुर में फेल हुआ स्कूल बस का ब्रेक, ड्राइव ने इस तरह बचाई 40 बच्चों की जान

कानपुर में एक स्कूल बस का ब्रेक फेल होने का मामला सामने आया। हालांकि गनीमत रही की चालक की सूझबूझ के चलते बड़ा हादसा टल गया। बच्चों को दूसरी बस से स्कूल के लिए रवाना किया गया। 

School bus brake failed in Kanpur driver saved the lives of 40 children in this way
Author
First Published Sep 28, 2022, 2:45 PM IST

कानपुर: मैनावती मार्ग पर आजाद नगर के पास में बच्चों से भरी स्कूल बस का ब्रेक फेल हो गया। ब्रेक फेल होने से अनियंत्रित बस यूनीपोल से टकरा गई। हालांकि बस चालक की सूझबूझ के चलते बड़ा हादसा टल गया। गनीमत रही कि बस में सवार किसी भी छात्र को चोट नहीं आई। हादसे के बाद बच्चों को दूसरी बस से स्कूल के लिए भेजा गया। इस बारे में जानकारी मिलने के बाद बच्चों के अभिभावकों में भी अफरा-तफरी देखी गई। 

बस में 40 बच्चे थे सवार
गौरतलब है कि सिंहपुर स्थित जैन इंटरनेशनल स्कूल की एक बस बुधवार की सुबह 40 बच्चों को लेकर मैनावती मार्ग से जा रही थी। इसी बीच आजाद नगर दिल्ली पब्लिक स्कूल के निकट उसका ब्रेक फेल हो गया। इस दौरान बस की स्पीड काफी कम थी। चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए सड़क किनारे लगे यूनीपोल से बस को टकरा दिया और बड़ा हादसा टल गया। हादसे के बाद बस में सवार बच्चे चूख-पुकार मचाने लगे। मौके पर पहुंचे राहगीरों ने वहां बच्चों को समझाकर शांत करवाया। मामले में चालक ने स्कूल प्रबंधन को सूचना देकर बच्चों को दूसरी बस से स्कूल भिजवाया। 

सूझबूझ से टल गया बड़ा हादसा
इस घटना को लेकर नवाबगंज थाना प्रभारी प्रमोद कुमार पांडेय ने बताया कि ब्रेक फेल होने के चलते ही यह हादसा सामने आया। चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए बिना घबराए बस को यूनीपोल से टकरा दिया जिससे बस झटके के साथ वहीं पर रुक गए। इसके बाद बच्चों को दूसरी बस से स्कूल पहुंचाया गया। इस बीच किसी भी बच्चे को चोट नहीं आई है। वहीं जैसे ही इस बात की जानकारी बस में सवार बच्चों के अभिभावकों को लगी तो उनमें भी अफरा-तफरी का माहौल देखा गया। आनन-फानन में सभी ने स्कूल पहुंचकर बच्चों का कुशलक्षेम जाना।

गोरखपुर: भाजपा सांसद रवि किशन को लगा करोड़ों का चूना, उधार देना पड़ गया भारी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios